कुमार गौरव एवं नेहा सिंह बने प्रो. पी. एन. शर्मा स्मृति बिहार राज्य सीनियर एवं महिला शतरंज चैंपियन  ।

पटना 20 फरवरी: अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में एंव  एडहॉक कमिटी , पटना जिला शतरंज संघ के सहयोग से पटना के साइंस कॉलेज स्थित जिम्नेजियम हॉल में चल रहे प्रो. पी. एन. शर्मा स्मृति बिहार राज्य सीनियर शतरंज एवं बिहार राज्य महिला शतरंज प्रतियोगिता क्रमशः  पूर्णिया के कुमार गौरव और पटना की नेहा सिंह ने जीत लिया।

इस पांच दिवसीय प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में पूर्णिया के कुमार गौरव और पटना के सुधीर कुमार सिन्हा के बीच बाजी ड्रा हुई और इस तरह कुमार गौरव 7.5 अंको के साथ जबकि महिला वर्ग में पटना की नेहा सिंह ने  पटना की ही पम्मी रानी को पराजित कर 6 अंको के साथ प्रो. पी. एन. शर्मा स्मृति बिहार राज्य सीनियर शतरंज एवं बिहार राज्य महिला शतरंज प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया।

पुरुष वर्ग में उपविजेता का खिताब जितने वाले बेगूसराय के किशन कुमार और पटना के विवेक शर्मा ने अंक बांट कर बिहार टीम में स्थान बना लिया।

महिला वर्ग के दो नम्बर बोर्ड पर हुए मुकाबले में आरा की रानी पूजा और पटना की अदीबा उल्लाह ने बाजी ड्रा कर बिहार टीम में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। रानी पूजा दूसरे जबकि अदीबा तीसरे स्थान और रही। पूर्व राज्य महिला चैंपियन मिन्की सिन्हा चौथे स्थान पर रही

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित नालन्दा ओपन यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ के सी सिन्हा,  विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित पटना साइंस कॉलेज के प्राचार्य श्रीराम पद्मदेव , वाणिज्य महाविद्यालय के प्रोफेसर कृष्ण भूषण पद्मदेव , आयोजन अध्यक्ष अजित कुमार सिंह ,अखिल बिहार शतरंज संघ के अध्यक्ष दिलजीत खन्ना,वरीय उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह,सचिव धर्मेंद्र कुमार,कोषाध्यक्ष मनीष कुमार ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर बिहार शतरंज के विकास में सहयोग करने के लिए विनय कुमार, हिमांशु कुमार,सुजीत कुमार, मनीष कुमार,कुद्दुस आलम एवं कुणाल को जबकि एम वी पी क्लब , पटना और  लखीसराय जिला शतरंज संघ को राज्य में फिडे रेटिंग प्रतियोगिता के आयोजन हेतु अखिल बिहार शतरंज संघ की ओर से स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

इस पूरे कार्यक्रम का संचालन प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक नन्दकिशोर ने किया इस अवसर पर प्रो पी एन शर्मा के परिजन , अखिल बिहार शतरंज संघ के पदाधिकारीगण , महाविद्यालय के प्रोफेसर एवं अन्य कर्मिगण उपस्थित थे।

 

प्रो. पी. एन. शर्मा स्मृति बिहार राज्य सीनियर एवं महिला शतरंज प्रतियोगिता में प्रथम दस स्थानों पर आनेवाले खिलाड़ियों की सूची :-

बिहार राज्य सीनियर शतरंज

1कुमार गौरव , मुजफ्फरपुर – 7.5 अंक
2किशन कुमार, बेगूसराय – 7.5 अंक
3 आशुतोष कुमार,पटना- 7 अंक
4 विवेक शर्मा  ,पटना – 7 अंक
5वाई पी श्रीवास्तव, पटना  – 7 अंक
6 सुधीर कुमार सिन्हा ,पटना – 7 अंक
7 रूपेश रंजन ,पटना – 7 अंक
8 रूपेश रामचंद्र , पटना – 7 अंक
9 विपल  सुभाषी,पटना – 6.5 अंक
10 मृत्युंजय कुमार , भागलपुर- 6.5 अंक

बिहार राज्य महिला शतरंज

1नेहा सिंह,पटना – 6 अंक
2 रानी पूजा , आरा – 4.5 अंक
3 अदीबा उल्ला , पटना- 4.5 अंक
4 मिन्की सिन्हा , पटना – 4.5 अंक
5 पम्मी रानी ,पटना – 4 अंक
6 कुमारी प्रेरणा , सहरसा- 4 अंक
7 उन्नति दत्त ,पटना- 4 अंक
8 खुशी ,मुजफ्फरपुर- 4 अंक
9 आद्याश्री,मुजफ्फरपुर- 3.5 अंक
10 कुमारी सृष्टि , पटना- 3.5 अंक

Related posts

पीडीसीए सीनियर डिवीजन क्रिकेट सुपर लीग में आरबीएनवाईएसी और वाईएमसीसी जीते

पटना जिला शतरंज संघ का चुनाव प्रकिया शुरू।

किलकारी लायंस को बॉल बैडमिंटन प्रीमियर लीग का खिताब