ईस्ट चम्पारण जिला क्रिकेट लीग का आगाज़,उद्धघाटन मुकाबले में राइजिंग स्टार विजयी

मोतिहारी 20 फरवरी: स्थानिय गाँधी मैदान मोतिहारी में ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में स्व.प्रदीप नंदन शर्मा उर्फ दीपु जी मेमोरियल डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग सीनियर डिवीजन पूल “ए”के उदघाटन मैच में राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब ने सरदार पटेल घोड़ासहन टीम को 43 रन से हरा दिया।

मैच आरंभ होने के पहले जिला क्रिकेट लीग 2021-22 का उदघाटन सदर अनुमंडल पदाधिकारी(प्रशिक्षु आईएएस)सौरव सुमन यादव ने किया।उपस्थित खिलाड़ियों से मुख्य अतिथि के परिचायोपरांत राष्ट्रगान हुआ।खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने सबसे पहले जिला के स्टार खिलाड़ी सकीबुल गनी के अविस्मरणीय उपलब्धि पर बधाई व शुभकामनाएं दी साथ ही नए खिलाड़ियों को उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

उदघाटन मुकाबले में राइजिंग स्टार की टीम ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 30 ओवर के मुकाबले में 196/10(27.1) का स्कोर बनाया।राइजिंग स्टार के तरफ से बल्लेबाजी में तेज अफसर खान ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 70 गेंद में 14 चौके व 6 छक्के के बदौलत 109 रन बनाये जबकि कुणाल ने 23 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में सरदार पटेल घोड़ासहन की टीम के अंकित ने 3 और सौरव ने 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सरदार पटेल घोड़ासहन क्रिकेट क्लब की टीम राइजिंग स्टार के गेंदबाज अनुराग के 3 और अंकुर के 2 विकेट के सामने 30 ओवर में सिर्फ 153/8 रन ही बना पाई।सरदार पटेल क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज शुभम ने 59 और आदित्य ने 42 रन बनाए।मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राइजिंग स्टार के बल्लेबाज शतकवीर तेज अफसर खान को दिया गया।

मैच में अम्पायर की भूमिका स्टेट पैनल ग्रेड लेवल “ए” अम्पायर वेदप्रकाश और डिस्ट्रिक्ट पैनल अम्पायर कुमार राज रहे जबकि स्कोरर की भूमिका गौरव कुमार ने निभाया।कल का मुकाबला घोड़ासहन क्रिकेट क्लब और रॉयल क्रिकेट क्लब के बीच होगा।

मौके पर ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया, चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,टूर्नामेंट कमिटी कन्वेनर सुरेंद्र पांडेय,संयोजक राशिद जमाल खान,मन्नान गनी,अनुशासन समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र मिश्र बाबा,जी.के.स्पोर्ट्स के सीएमडी गुलाब खान सहित वरिष्ठ खिलाड़ी अरमान खान व खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

Related posts

बिहार क्रिकेट संघ में फैली भ्रष्टाचार का ख़ुलासा,पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी ने एक साथ लगाए आरोप

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

बिहार राज्य कबड्डी संघ का चुनाव संपन्न,अपूर्वा सुकांत बने अध्यक्ष, विपुल कुमार सिंह सचिव