अंगिका जोन: हेमन ट्रॉफ़ी में भागलपुर ने जमुई को पांच विकेट से हराया

भागलपुर: बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित हेमन ट्राॅफी के सातवें मुकाबले में रविवार को भागलपुर की टीम ने जमुई को पांच विकेट से हरा कर अपना विजय अभियान जारी रखा है।

50 ओवर के मैच का टॉस जमुई के टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.5 ओवर में 146 रनों पर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में रवि कुमार शर्मा ने 25 रन, सचिन यादव व शिवराज ने क्रमशः 20-20 रन, राहुल कुमार व अमित राय क्रमशः 17-17 रन बनाए। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में विष्णु ने 4 विकेट, अभिषेक और सचिन ने क्रमशः दो-दो विकेट, सूर्यवंश व भानु ने क्रमशः एक-एक विकेट लिये।

147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में जीरो के स्कोर पर राकेश कुमार उर्फ काजू का विकेट गिरा। 17 रनों पर भागलपुर ने अपना दूसरा विकेट मो फैजान के रूप में खो दिया। इसके बाद कुमार गौरव राज ने नाबाद 8 चौके व एक छक्के की मदद से 56 रन, सूर्यवंश ने 30 रन, कप्तान बासुकीनाथ ने 22 रन, विकास यादव ने 16 रन व अनुभव सिंह के नाबाद 14 रन की मदद से 33.3 ओवर में 149 रन बनाकर भागलपुर की टीम ने मैच जीत लिया। जमुई की ओर से गेंदबाजी में राहुल कुमार ने तीन विकेट, वाशीद अली व काव्या वेद ने क्रमश एक-एक विकेट लिया।

मैच शुरू होने से पहले भागलपुर के समाजसेवी सुमन सिंह ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। अंपायर की भूमिका बीसीए पैनल के अंपायर मनोहर (खगड़िया) व अमित रंजन (मधुबनी) ने निभाई।

मैच आॅब्जर्वर बीसीए पैनल के डाॅ इंद्रजीत कुमार थे। स्कोरर धर्मजय, ऑनलाइन स्कोरर ओम झा व पिच क्यूरेटर बीसीए पैनल के देवीशंकर थे। कॉमेंटेटर संजीव चौधरी थे। सोमवार को सुबह 9 बजे से बांका और भागलपुर के बीच मैच खेला जाएगा।

दोनों टीम के खिलाड़ियों को सुबह 8 बजे सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में रिपोर्ट करना है। मौके पर समाजसेवी कृष्ण कुमार पांडे उर्फ गुड्डू पांडे, मो फारूक आजम, मो मेहताब मेहंदी, डॉ जयशंकर ठाकुर, डॉ विश्वनाथ, जगदीश शर्मा, अतुल सिंह, प्रणव सिंह, करुण सिंह, गोपाल दास, चंदन झा आदि मौजूद थे।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब