15 अप्रैल को गो चैंप्स अवॉर्ड्स 2022 से समान्नित किए जाएंगे भारत के उदयीमान और प्रतिभाशाली खिलाड़ी

पटना : मानसी मिस्त्री फाउंडेशन (चैरिटेबल संस्था) के तत्वाधान में “गो चैंप्स अवॉर्ड्स २०२२” की घोषणा कर दी गई है।
१५ अप्रैल को मुंबई के पांच सितारा होटल वेस्ट इन में भारत के उदयीमान और प्रतिभाशाली खिलाड़ी इस कार्यक्रम में सम्मानित किए जाएंगे ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा मुख्य अतिथि होंगे और उन्हीं के हाथों पुरस्कार वितरण होंगे । कई क्रिकेट अधिकारियों के भी इस विशेष कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है।
क्रिकेट के उभरते खिलाड़ियों की लिस्ट में विश्व क्रिकेट में हिंदुस्तान का पताका फहराने वाले अंडर १९ कप्तान यश धुल और उपकप्तान शेख राशिद शामिल हैं । अंडर १९ क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के और कई सदस्य पुरष्कृत होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के हवाले से प्रॉमिसिंग खिलाड़ियों की लिस्ट में झारखंड के कुमार कुशाग्र और बिहार के अर्णव किशोर भी शामिल हैं । ये दोनों खिलाड़ी १९ वर्ष से कम आयु वाले हैं और अपने प्रदर्शन से अपने राज्य का परचम लहरा चुके हैं। जहां कुशाग्र ने हाल ही में कई विस्फोटक पारियां झारखंड के लिए खेली है , वहीं अर्णव के नाम विजय मर्चेंट ट्रॉफी में १००० से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है ।

ज्ञात हो कि कुशाग्र भारत की अंडर १९ टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।गो चैंप्स अवॉर्ड्स युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए शुरू की गई अपने आप में एक अनोखी पहल है और इसमें भारत के कोने कोने से १९ वर्ष या कम के करीब १५ खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है। खिलाड़ियों का चयन पूर्व खिलाड़ियों की एक स्वतंत्र जुरी करती है जिसका मापदंड प्रतिभा, क्षमता और उपलब्धि है।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक