डी॰एल॰सी॰एल॰ लीग मे मुजफ्फरपुर के सत्यम ने जड़ा नाबाद शतक

मुज़फ्फरपुर : मुज़फ़्फ़रपुर के सत्यम ने दिल्ली में चल रहे डी॰एल॰सी॰एल॰ लीग के अपने पहले ही मुक़ाबले में ठोका नाबाद शतक। खेल मंत्रालय भारत सरकार से मान्यता प्राप्त संस्था एच॰आर॰डी॰ओ॰ के सौजन्य से दिल्ली में विगत 12 वर्ष से U14, 16 एवं 19 क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है

प्रत्येक वर्ष 50-60 खिलाड़ियों को स्पान्सर्शिप दिए जाते हैं। पिछले वर्ष बिहार के सात खिलाड़ियों ने स्पॉन्सर्शिप का ख़िताब जीता जिन्हें क्रिकेट किट समेत कई पुरस्कार दिए गए।

स्पान्सर्शिप ट्रोफ़ी 2022 में वनडे लीग के अपने पहले मुक़ाबले में मुज़फ़्फ़रपुर के सत्यम से नाबाद 101* रनो की धमाकेदार पारी खेला। आईपीएल के तर्ज पर चल रहे इस जूनियर लीग में राजस्थान चैलेंजर क़ी ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज़ सत्यम में अपने शतक के बदौलत जीत दिलाया।

राजस्थान चैलेंजर क़ी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 40 ओवरों में एन॰सी॰आर॰ फ़ाईटर को 301 रनों का विशाल लक्ष्य दिया जिसका पीछा करते हुए एन॰सी॰आर॰ फ़ाईटर की टीम 40 ओवरों में 207 रनो पर सिमट गई। इस मुक़ाबले में राजस्थान राइडर के बल्लेबाज़ सत्यम ने 101 एवं वर्चस्व मल्लिक ने 57 रनो की पारी खेला। एन॰सी॰आर॰ फ़ाईटर के बल्लेबाज़ अभिनव ने 57 रन बनाए। गेंदबाज़ी में वर्चस्व मल्लिक व तनमय ने 2-2 विकेट झटके तथा शिवेन शर्मा ने 3 महत्वपूर्ण विकेट झटका।

इस मुक़ाबले में मेन ऑफ़ दि मैच का पुरस्कार सत्यम को दिया गया, बेस्ट बेट्समेन अभिनव कुमार को एवं बेस्ट बॉलर का ख़िताब शिवेन शर्मा को दिया गया।बताते चले कि डी॰एल॰सी॰एल॰ ने अब तक कुल 1499 मैच का आयोजन कर चुका है।

Related posts

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में  लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।