खिलाड़ी सिर्फ पैसों के लिए नहीं खेलता,वो अपने स्तर के लिए खेलता है: सौरव गांगुली

मुंबई : आईपीएल दुनिया में एक ऐसा नाम जिसे हर कोई जानता है क्योकि इसमें भारत के ही नहीं दुनियाभर के बड़े बड़े क्रिकेटर खेलते है। वही आईपीएल को पैसे की फॅक्टरी कहना भी गलत नहीं होगा क्योकि आईपीएल में के खिलाडी की बोली जितनी लगा दी जाती है की पाकिस्तान क्रिकेट लीग में उसके विजेता व उपविजेता टीम को मिलते है।

इस बार आईपीएल के मीडिया राइट्स अगले पांच साल के लिए बीके है। इसमें स्टार चैनल व वैकोम ने बोली लगाकर राइट्स ख़रीदे है। जिसके बाद सौरभ गांगुली ने पैसे और खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर एक बयान दिया है।

बीसीसीआई के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भले ही पूर्व खिलाड़‍ियों जैसे सुनील गावस्‍कर अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ ने मौजूदा भारतीय खिलाड़‍ियों से कम कमाई की, लेकिन उनमें प्रदर्शन करने की भूख थी। गांगुली ने समझाना चाहा कि रुपए को खिलाड़ी के प्रदर्शन से नहीं जोड़ सकते हैं।गांगुली ने कहा कि खिलाड़ी सिर्फ पैसों के लिए नहीं खेलता, लेकिन खिलाड़ी सिर्फ पैसों के लिए नहीं खेलता,उनमें प्रदर्शन करने की भूख होता है: सौरव गांगुली और उसे भारत का प्रतिनिधित्‍व करने में गर्व महसूस होता है।

गांगुली ने कहा,पैसों को प्रदर्शन से नहीं जोड़ सकते हैं। सुनील गावस्‍कर के समय से लेकर अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ तक पैसे उसके बिलकुल करीब नहीं है, जितना खिलाड़ी आज कमा रहे हैं। मगर उन सभी में प्रदर्शन करने की भूख थी। उन्होंने कहा” अलावा घरेलू सीजन के पूरे होने, दर्शकों से खचाखच स्‍टेडियम भरने और आईपीएल के सफल आयोजन के बारे में बातचीत की। उन्‍होंने कहा कि भारत के लिए अब तक साल शानदार रहा है।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, ‘मीडिया अधिकारों की योजना दो साल पहले शुरू हुई थी। यह अच्‍छी तरह संपन्‍न हुई। भारतीय क्रिकेट के लिए अब तक साल शानदार रहा है। हमने घरेलू सीजन पूरा किया। स्‍टेडियम में 100 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दिलाई। आईपीएल अच्‍छी तरह आयोजित हुआ और अब ये मेगा डील। उन्होंने बताया अगले दो साल तक आईपीएल में कुल 74 मैच ही खेले जाएंगे। उन्‍होंने साथ ही कहा कि दुनिया में राजस्‍व हासिल करने के लिए अंतरराष्‍ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज जारी रहेगी।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक