संयुक्त बिहार एवं झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव बी ० एन ० सिंह के निधन पर आयोजित की गई शोक सह श्रद्धांजलि सभा

रांची : संयुक्त बिहार क्रिकेट एसोसिएशन एवं झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव श्री बी ० एन ० सिंह ( बुल्लू दा ) का अकास्मिक निधन जमशेदपुर में दिनांक 13 जुलाई को हो गयी । वे 77 साल के थे ।

स्व ० सिंह संयुक्त बिहार क्रिकेट एसोसिएशन एवं झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के सन 1992-1997,1999-2000 तथा 2001-2006 तक सचिव रहे । सन 2006 के बाद इन्होंने उपाध्यक्ष के पद पर रहकर भी एसोसिएशन को अपना सेवा दिए ।

स्व ० सिंह एक मृदुभाषी व्यक्ति थे एवं क्रिकेट के उत्थान के लिए जो भी सुझाव इनके पास आता था उस पर गम्भीरता से कार्य करते थे । इनके कार्यकाल में कीनन स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ तथा राज्य ने देश को एम ० एस ० धोनी जैसे एक खिलाड़ी भी दिया । स्व ० सिंह के एक पुत्र और दो पुत्रियां हैं और ये तीनों यू ० एस ० ए ० में कार्यरत है ।

इनका अंतिम संस्कार दिनांक 15 जुलाई को इनके पुत्र और पुत्री के जमशेदपुर पहुंचने के पश्चात् होगा । इनके अकास्मिक निधन से पुरा जेएससीए परिवार मर्माहत है ।

जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष श्री अमिताभ चौधरी ने इनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे अध्यक्ष रहते स्व ० सिंह एसोसिएशन के सेक्रेटरी एवं उपाध्यक्ष के पद पर रहे और मेरे साथ कदम से कदम मिलाकर राज्य में क्रिकेट के उत्थान के लिए काम किए । इनके निधन से जेएससीए परिवार के साथ साथ झारखंड क्रिकेट को भी एक बड़ी क्षति हुई है । हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि इनको अपनेश्रीचरणों में स्थान एवं इनके परिवार को इस दुःख की घडी में विशेष शक्ति प्रदान करें ।

आज जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर में जेएससीए परिवार की ओर से एक शोक सह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया । शोक सह श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित सभी सदस्यों ने दो मिनट का मौन रख कर स्व ० सिंह के आत्मा के शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना किया ।

शोक सभा में जेएससीए अध्यक्ष श्री संजय सहाय , पूर्व उपाध्यक्ष श्री अजय नाथ शाहदेव , सचिव देवाशीष चक्रवर्ती , कोषाध्यक्ष राजीव बधान , पूर्व सचिव राजेश वर्मा के साथ साथ एसोसिएशन के आजीवन सदस्य , कोच , फिजियो , ट्रेनर , खिलाड़ी एवं जेएससीए स्टेडियम में कार्यरत सभी कर्मचारी उपस्थित थे ।

Related posts

बिहार सीनियर अंतरजिला क्रिकेट में कटिहार ने किशनगंज को 139 रनो से हराया।

पीडीसीए क्रिकेट लीग में शशीम राठौर का हरफनमौला प्रदर्शन

TATA IPL FAN PARK पटना के जगजीवन स्टेडियम में 4 और 5 मई को