बिहार राज्य अंडर-11 शतरंज प्रतियोगिता सम्पन्न रेयान एवं अभिश्री को राज्य अंडर-11 का खिताब

पटना : अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में  पटना के फ्रेजर रोड स्थित यूथ हॉस्टल में  चल रही दो दिवसीय बिहार राज्य अंडर-11 (बालक एवं बालिका) शतरंज प्रतियोगिता आज सम्पन्न हो गई। प्रतियोगिता के बालक वर्ग का खिताब रेयान मोहम्मद ने जबकि बालिका वर्ग का खिताब पटना की ही अभिश्री दीपू ने जीता।
अंडर-11 के बालक वर्ग में छह चक्रों में कुल छह अंक बनाकर प्रतियोगिता के शीर्ष खिलाड़ी और 1618 रेटिंग अंको वाले रेयान मोहम्मद ने प्रतियोगिता जीत ली। 5 अंको के साथ रहे खगड़िया के रुद्र वीर सिंह एवं मुजफ्फरपुर के यथार्थ नथानी के बीच अंतिम स्थान का निर्णय टाई ब्रेक अंको के आधार पर हुआ और उन्हें क्रमशः दूसरा एवं तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। पटना के पार्थ 4.5 अंको के साथ चौथे स्थान पर रहे।
वहीं बालिकाओं के वर्ग में शीर्ष पर चल रही अभिश्री दीपू ने अंतिम चक्र में छपरा की मोहिनी पंडित को पराजित कर साढ़े चार अंको के साथ प्रतियोगिता जीत ली। दो नम्वर बोर्ड पर खेल रही मुजफ्फरपुर की आद्या श्री ने पटना की शालिनी श्रीवास्तव को पराजित कर प्रतियोगिता का उपविजेता बनने का गौरव प्राप्त किया।वहीं साढ़े तीन अंको के साथ किशनगंज की धान्वी कर्मकार एवं आरा की अर्पिता सिंह को तीसरा एवं चौथा स्थान प्राप्त हुआ।
अंतिम चक्र की समाप्ति के उपरांत प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को पुरुस्कार वितरण समारोह में अखिल बिहार शतरंज संघ के वरीय उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार एवं एडहॉक कमिटी , पटना जिला शतरंज संघ के संयोजक अजित कुमार सिंह ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर अखिल बिहार शतरंज संघ के उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिन्हा, कोषाध्यक्ष मनीष कुमार, मुख्य निर्णायक नन्दकिशोर संयुक्त सचिव विपल सुभाषी, शतरंज निर्णायक  इकबाल आलम , आलोक प्रियदर्शी, वेदप्रकाश, प्रत्युष कुमार , प्रियंका कुमारी समेत कई अधिकारी एवं अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।
अंतिम दस स्थानों पर आने वाले खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है:  
बालक वर्ग
1 रेयान मोहम्मद-पटना-6 अंक
2 रुद्र वीर सिंह-खगड़िया-5 अंक
3 यथार्थ नथानी-मुजफ्फरपुर-5 अंक
4 पार्थ-पटना-4.5 अंक
5 प्रत्युष कुमार -पटना-4 अंक
6 तेजस शांडिल्य-मुज्जफरपुर-4 अंक
7 ऋत्विक मजूमदार-किशनगंज-4 अंक
8 ऐकांश कुमार भारद्वाज – पटना-4 अंक
9 अंजिष्णु राज- नवादा-4 अंक
10 शौर्य रिपुंजय- मुज्जफरपुर-4 अंक
बालिका वर्ग
1 अभिश्री दीपू-पटना-4.5 अंक
2 आद्या श्री -मुज्जफरपुर-4 अंक
3 धान्वी कर्मकार-  किशनगंज-3.5 अंक
4 अर्पिता सिंह-आरा – 3.5 अंक
5 शालिनी श्रीवास्तव-पटना-3 अंक
6 स्वास्तिका कुमारी-लखीसराय-3 अंक
7 मोहिनी पण्डित -छपरा-3 अंक
8 नंदनी झा – दरभंगा- 3 अंक
9 सान्वी प्रकाश-रोहतास-3 अंक
10 शान्वी प्रकाश- पटना-2.5 अंक

Related posts

बिहार के राजधानी पटना में अरुणोदया क्रिकेट एकेडमी का उद्धघाटन 15 मई को

पीडीसीए सीनियर डिवीजन क्रिकेट सुपर लीग में आरबीएनवाईएसी और वाईएमसीसी जीते

पटना जिला शतरंज संघ का चुनाव प्रकिया शुरू।