बिहार की अंकिता राज ने जीता राष्ट्रीय अंडर-7 स्कूल शतरंज का खिताब

पटना : तमिलनाडु के होसुर में चल रहे राष्ट्रीय स्कूल शतरंज प्रतियोगिता के अंडर-7 स्पर्धा में बिहार की अंकिता राज विजेता हुई। आज यहाँ होसुर के अधियमन इंजीनियरिंग कॉलेज में खेले गए अंतिम चक्र के मुकाबले में अंकिता ने काले मोहरों से खेलते हुए पश्चिम बंगाल की आरहिया भट्टाचार्या को पराजित कर 7.5 अंको के साथ प्रतियोगिता जीत ली।
राष्ट्रीय चैंपियन की सूची में एक और नाम जोड़नेवाली अंकिता ने गत वर्ष भी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन किया था।
वहीं गत वर्ष के राष्ट्रीय अंडर-11 स्कूल चैंपियनशिप के विजेता रेयान मोहम्मद इस वर्ष अंडर-13 प्रतियोगिता में भाग लेते हुए कुल 7 अंको के साथ छठे स्थान पर रहे।
रेयान मोहम्मद के बाद राष्ट्रीय स्तर पर इस वर्ष स्वर्ण पदक जीतनेवाली अंकिता राज के प्रदर्शन पर अखिल बिहार शतरंज संघ के अध्यक्ष दिलजीत खन्ना , सचिव धर्मेन्द्र कुमार समेत सभी पदाधिकारियों ने अंकिता को बधाई दी है एवं उसके उन्नत शतरंज भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।
इस अवसर पर इस राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक के रूप में उपस्थित अखिल बिहार शतरंज संघ के सचिव धर्मेन्द्र कुमार ने उपरोक्त बातों  की सूचना दी।

Related posts

बीसीए मेंस सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में बेतिया ने सीतामढ़ी को हराया

बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट में करण के 165 रनों पर अंकित व अमर का अर्धशतक भारी, भोजपुर जीता।

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में मयंक के शतक से भागलपुर जीता