BCA Tournament Committee की बैठक संपन्न, अंडर-19 क्रिकेट 7 अप्रैल से

पटना : सोमवार को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की बैठक टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष आनंद कुमार मिश्रा के नेतृत्व में बीसीए कार्यालय में संपन्न हुई। जिसमे अंडर 19 सहित सारे फॉर्मेट के मैच से संबंधित निर्णय लिए गए ।

बाद में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए टूर्नामेंट कमेटी के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम ने बताया कि आगामी 7 से 9 अप्रैल के बीच में अंडर-19 के मैच प्रारंभ कर दिए जाएंगे। साथ ही 7 अप्रैल से सभी जिलों से आग्रह किया गया कि वह अंडर 16 के जो खिलाड़ी हैं, उनका बोन टेस्ट करवा कर उनकी सूची बीसीए को उपलब्ध करावे ,ताकि अंडर सिक्सटीन के मैच को भी प्रारंभ किया जा सके।

अंडर 23 के मैच भी मैदान की उपलब्धता के अनुरूप होंगे ,लेकिन जो बच्चे अंडर-19 और सीनियर्स में खेल रहे हैं उन्हें अंडर 23 में खेलने का मौका नहीं दिया जाएगा ।जिन बच्चों की उम्र 19 साल से ऊपर और 23 साल से नीचे है वैसे ही बच्चे under-23 के मैच खेल पाएंगे । अंडर सिक्सटीन के मैच अप्रैल महीने में प्रारंभ किए जाएंगे लेकिन इसके लिए बोन टेस्ट जिले से करवा कर देना अनिवार्य होगा ।बोन टेस्ट के समय की तस्वीर भी अनिवार्य है ।

यह हमारा पिछले सालों का अनुभव है कि डेढ़ सौ बच्चे का बोन टेस्ट होने के बाद महज 6 लड़के टेस्ट में क्वालीफाई किए थे ।इसलिए इस बार इस विषय पर बहुत ही सख्ती बरती जा रही है। महिलाओं के मैच के लिए 20 से 25 अप्रैल के बीच में ट्रायल संपन्न कराए जाएंगे ।इसमें भी सीनियर, अंडर 19 ,और अंडर 15 के मैच होंगे ।

अंडर-19 के मैचेज रणधीर वर्मा के नाम पर होंगे वही अंडर सिक्सटीन के मैचेज श्यामल सिन्हा के नाम पर कराए जाएंगे ।महिलाओं के मैच सुनैना वर्मा के नाम पर संपन्न कराए जाएंगे यह सभी टूर्नामेंट बीसीए के द्वारा प्रतिवर्ष कराया जाता रहा है। हम आभार व्यक्त करना चाहते हैं अपने अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी का जिनके कुशल नेतृत्व में बिहार की टीम ने अभी एलिट ग्रुप में अपनी जगह बनाई है।

हम प्लेट ग्रुप के चैंपियन हुए हैं ,और हम उम्मीद करते हैं की आने वाले दिनों में बिहार की टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी और बिहार का नाम क्रिकेट के मैदान में रोशन होगा।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब