रणधीर वर्मा U-19 अन्तर जिला क्रिकेट में रोहतास और नवादा जीता

पटना : स्व.रंधीर वर्मा अंतर जिला अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में शाहाबाद जोन के जगजीवन स्टेडियम में रोहतास ने प्रतियोगिता के चौथे मैच में कैमूर को 90 रन के बड़े अंतर से हरा दिया।  कैमूर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

 रोहतास की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 291 रन का स्कोर खड़ा किया। रोहतास की ओर से हिमांशु कुमार ने सर्वाधिक 81 रन , सिद्धार्थ ने 59 रन ,राजीव ने 56 रन ,आर्यन ने 34 रन और अंकित ने 21 रन का योगदान दिया। कैमूर की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए मो.फैसल ने 4 विकेट ,अभिषेक 1 विकेट लिए।

रोहतास के दिये 291 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैमूर डीसीए की टीम ने 43.4 ओवरो में सभी विकेट खोकर मात्र 201 ही रन बना सकी । कैमूर की ओर से  विकास भारद्वाज ने 55 रन, सलमान हाशमी ने 49 रन,  हरिओम चौबे 44 रन और हर्षराज ने 23 रन बनाया। रोहतास की ओर से अंकित  ने 4 विकेट, हर्ष सिंह और अर्पित कुमार ने 2-2 विकेट लिए। मैच में रोहतास डीसीए के हिमांशु  को उनके शानदार बल्लेबाजी (81 रन ) के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

लौंद हाई स्कूल में डीसीए नवादा द्वारा संचालित अंतर जिला रणधीर वर्मा U-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में नवादा ने नालंदा को 48 रनों से हरा दिया।  नवादा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 में ओवर में 267 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसमें नवादा के कप्तान सौरव सुमन ने शानदार 55 रोहित राज ने 37 विभव कुशवाहा ने 30 आदित्य आर्यन 28 एवं आदर्श पांडे ने महत्वपूर्ण 26 रन बनाए। गेंदबाजी करते हुए नालंदा की टीम के गेंदबाज राजपाल चौधरी ने तीन प्रिंस कुमार ने दो तथा आर्यन ने 1 खिलाड़ियों को आउट किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नालंदा क्रिकेट टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनके दोनों ओपनर सहित मध्यम  क्रम भी लड़खड़ाता दिखा 93 रन के स्कोर पर नालंदा के 6 खिलाड़ी आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे। उसके बाद गौतम ने 58 एवं राज्यपाल चौधरी ने 39 रनों की पारी खेल कर अपनी टीम को 219 तक पहुंचाया लेकिन हार को नहीं टाल सके। नवादा की तरफ से गेंदबाजी करते हुए स्पिनर रितिक शर्मा ने शानदार 3 विकेट वैभव ने दो विकेट एवं अदनान और आदर्श को एक-एक विकेट मिला। आज के मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले रितिक शर्मा को मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी दी गई।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब