नॉर्थ जोन अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में।

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट का आज पहला सेमीफाइनल मुकाबला नॉर्थ जोन बनाम ईस्ट जोन के बीच जेपी सिन्हा स्टेडियम भगवानपुर रत्ती वैशाली में खेला गया। जिसमें नॉर्थ जोन ने ईस्ट जोन को 129 रन से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आज नॉर्थ जोन बनाम ईस्ट जोन के बीच खेले गए पहला सेमीफाइनल मुकाबला में नॉर्थ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर बल्लेबाज राजा विशाल के 71 रन, सत्येंद्र सिंह के 58 रन और राजदीप के 51 रनों की अर्धशतकीय पारी के बाद कप्तान अभिनव गौतम के 27 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 268 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर ईस्ट जोन के सामने जीत के लिए 269 रनों का लक्ष्य रखा।

ईस्ट जोन के गेंदबाज कप्तान पंकज कुमार ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए जबकि साकेत रंजन को दो विकेट हासिल हुई वहीं अमित सिंह, गोलू कुमार व सोनू झा को एक-एक विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ईस्ट जोन की पूरी टीम 40.3 ओवरों में नॉर्थ जोन के गेंदबाजों के सामने महज 139 रन पर घुटने टेक दिए और 129 रन से शिकस्त झेलते हुए इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए। ईस्ट जोन के एकमात्र बल्लेबाज अमित सिंह ने 45 रनों की साहसिक पारी खेली जबकि अन्य सभी बल्लेबाज अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

नॉर्थ जोन के गेंदबाज अभिषेक, ज्ञानेश मिश्रा और कप्तान अभिनव कुमार ने आपस में दो-दो विकेट बांट लिए। जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुंदन कुमार ,राजदीप, राजा विशाल और सूरज कुमार को एक-एक सफलता हाथ लगी।

कल प्रातः 8:30 बजे से जेपी सिन्हा स्टेडियम वैशाली में साउथ जोन बनाम वेस्ट जोन के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा और जीत दर्ज करने वाली टीम का भिड़ंत सीधा फाइनल मुकाबला में नॉर्थ जोन की टीम के साथ 27 अप्रैल 2023 को जेपी सिन्हा स्टेडियम वैशाली में होगी।इस फाइनल मुकाबला में कई गणमान्य अतिथि उपस्थित होकर खिलाड़ियों को पुरस्कार भेंट कर हौसला अफजाई करेंगे।

Related posts

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में  लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।