खिलाड़ी अपने खेल के माध्यम से असामाजिक तत्व को दें मुंहतोड़ जवाब :- बीसीए सचिव

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अमित कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बिहार के प्रतिभावान महिला व पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों को आश्वस्त किया है कि आप निर्भीक होकर केवल और केवल अपने खेलकूद गतिविधियों पर हीं ध्यान केंद्रित करें साथ हीं साथ अधिक से अधिक मैचों में भागीदारी निभाकर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएं और खेल के माध्यम से भ्रामक खबर फैलाने वाले असामाजिक तत्वों को मुंहतोड़ जवाब दें।

बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली आगामी घरेलू सत्र- 2023 – 24 के मद्देनजर बीसीए अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है और सभी आयु वर्ग के महिला व पुरुष खिलाड़ियों के लिए अंतर जोनल टूर्नामेंट आयोजित कर रही है जिसमें सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों कि सहभागिता अनिवार्य है ताकि अपनी-अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाकर राज्य टीम में शामिल होने का मजबूत दावेदारी पेश कर सकें।

क्योंकि संवैधानिक रूप से बीसीए द्वारा आयोजित अंतर जोनल पुरुष व महिला टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर स्टेट कैंप में शामिल किया जाएगा और आगामी बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंट में बिहार राज्य टीम में प्रतिनिधित्व करने का भी सौभाग्य प्राप्त होगा।

वहीं बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कुछ ऐसे क्रिकेट के ठेकेदार व असामाजिक तत्व इस समय काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं जिनको दूर-दूर तक खेल और खिलाड़ियों के विकास व नई प्रतिभा में निखार से कोई लेना-देना नहीं। बल्कि खुद की झूठी शान और उनकी दुकान चलती रहे इसी उद्देश्य के साथ वो आज भ्रामक खबर फैलाकर खिलाड़ियों में भय और भ्रम उत्पन्न करने का असफल प्रयास कर रहे हैं।
क्योंकि खिलाड़ी और उनके अभिभावक यह भली-भांति जानते हैं कि संविधान के तहत संवैधानिक रूप से सभी प्रकार के क्रिकेटिंग व नन- क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने का एक मात्र अधिकार बीसीए के सचिव के क्षेत्राधिकार में आती है।

इसीलिए ये सर्वविदित है कि अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार के खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और सफलतापूर्वक उस टूर्नामेंट को संपन्न भी करा लिया गया।जिसके बाद अब अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष वर्ग के सिलेक्शन ट्रायल में सैकड़ों खिलाड़ियों की भागीदारी देखकर अनैतिक, अनाधिकार और असंवैधानिक कार्यों में सहभागी बनें असामाजिक तत्वों में व्याप्त भय बना हुआ है जिससे वह व्याकुल होकर अब महिला खिलाड़ियों को भयभीत करने का प्रयास कर रहें हैं जिससे किसी भी महिला क्रिकेटरों को डरने की जरूरत नहीं है बल्कि बढ़-चढ़कर खेल गतिविधि में हिस्सा लेने की जरूरत है ताकि आप महिला सशक्तिकरण का एक मिसाल पेश करें कि महिला क्रिकेटर भी ऐसी गीदड़भभकी से अब डरने वाली नहीं बल्कि आगे बढ़कर खेलने वाली है।

मैं पूछना चाहता हूं भ्रामक खबर फैलाकर खिलाड़ियों में भ्रम और भय उत्पन्न करने वाले साजिशकर्ताओं व असामाजिक तत्वों से की आप किस हैसियत से खिलाड़ियों को प्रतिबंधित करने का भय दे रहे हैं ना तो आपका किसी जिला संघ में वजूद है और ना हीं बीसीए में किसी संवैधानिक पद पर आप आसिन हैं। तो आप बताएं कि जिसका खुद हीं कोई वजूद नहीं हो वह कोई खिलाड़ी के वजूद को भला कैसे समाप्त कर देगा।
ऐसे असंवैधानिक कार्यों को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्व महज एक मोहरा बना हुआ है और बहुत जल्द ऐसे सभी साजिशकर्ताओं के दोहरे चरित्रों को खिलाड़ियों, खेल- प्रेमियों और आम जनमानस के सामने पूरी साक्ष्य के साथ उजागर करूंगा ।

Related posts

अवेंजर क्रिकेट क्लब ग्रीन भोजपुर सीनियर जिला क्रिकेट लीग के फाइनल में

बिहार राज्य अंडर-17 शतरंज प्रतियोगिता 7 जून से मोतिहारी में

मुजफ्फरपुर अंडर-19 जिला क्रिकेट लीग 28 मई से