Turf Arena Under-17 Cricket Tournament में बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी विजयी,

पटना : खुशी स्पोर्ट्स के तत्वावधान में आयोजित टर्फ एरिना अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट (Turf Arena Under-17 Cricket Tournament) में आज मंगलवार को खेले गए मुकाबले में बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी ने ए.के क्रिकेट एकेडमी को रोमांचक मुकाबले में 9 रनों से हराया। वहीं दूसरे मैच में रॉयल स्टार ने गुरुकुल क्रिकेट एकेडमी को 8 विकेट से हराया। इस जीत के साथ रॉयल स्टार की टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है।

पटना हाई स्कूल के मैदान में खेले गए पहले मुकाबले में बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी के लिए रानू ने 19, आदित्य ने 40, विशाल ने 17, पंकज ने 11, दिपेश ने 11 और अंत में उत्सव ने 22 रन बनाकर टीम को 147 रनों तक पहुंचाया। ए.के क्रिकेट एकेडमी के लिए आकाश ने 3, शुभम दूबे ने 3 शुभम शर्मा ने 1, अगस्त्य ने 1 और शुभम शर्मा ने 1 विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ए.के क्रिकेट एकेडमी की शुरुआत शानदार रही। दोनों ओपनर बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। आदित्य सत्यम ने 23 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद श्रीनिवास ने अगस्त्य के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और 96 के स्कोर पर अगस्त्य 55 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद श्रीनिवास ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए लेकिन 25 के निजी स्कोर पर चलते बने। यहां से ए.के एकेडमी संभल नहीं पाई और 138 रनों पर ऑल आउट हो गई। बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी के दिपेश ने 4, हैप्पी ने 3 देव राज ने 2 और पंकज ने 1 विकेट लेकर मुकाबले को 9 रनों से जीत लिया।

वहीं आज के दूसरे मुकाबले में रॉयल स्टार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इस फैसले को सही साबित किया रॉयल स्टार के गेंदबाजों ने। गुरुकुल क्रिकेट एकेडमी को मात्र 89 पर ऑलआउट कर दिया। गुरुकुल एकेडमी के लिए शशांक ने 12, धर्मेंद्र ने 26 और अनीश ने 10 रन बनाए। रॉयस स्टार के लिए गेंदबाजी करते हुए सत्यम ने 3, गोपाल ने 3, अमृत ने 2, सुमित ने 1 और मनीष ने 1 विकेट चटकाए।

इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल स्टार की टीम ने 6.4 ओवर में 2 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया और क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। रॉयल स्टार के लिए अफजल ने 47, विष्णू ने 16 और सौरभ ने 10 रन बनाए। गुरुकुल के लिए धीरज ने 2 विकेट चटकाए।

बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी के दिपेश को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बिहार के सीनियर खिलाड़ी हिमांशु हरि द्वारा दिया गया। वहीं दूसरे मैच में सत्यम को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर सुरेश मिश्रा द्वारा दिया गया। इस दौरान आम्रपाली फ़ूड के सेल्स मैनेजर प्रेम सिंह, बिहार सीनियर टीम के खिलाड़ी हिमांशु हरि, रेहान दास गुप्ता, कुंदन शर्मा, कुमार क्लब के कोच सुधीर कुमार मौजूद रहे।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब