ली निंग बिहार स्टेट जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में पटना के कार्तिक को U-17 का ख़िताब

पटना : ली निंग बिहार स्टेट जूनियर (अंडर-17 व 19) रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल का खिताब पटना के कार्तिक ने अपने नाम किया. औरंगाबाद स्टेडिमय के बैडमिंटन कोर्ट पर संपन्न हुए फाइनल मुकाबले के एकल वर्ग के अंडर-17 आयु वर्ग में कार्तिक ने पटना के ही सक्षम वत्स को 21-13, 21-17 से हराया.

बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वावधान में औरंगाबाद जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में बालिका अंडर-17 में कटिहार की वैभवी सिंह ने कटिहार की सौम्या भारती को 24-22, 21-13 से हराया. वहीं अंडर-19 आयु वर्ग के बालक एकल में नवादा के राज आर्यन ने मुंगेर के प्राग सिंह को 21-8, 21-17 से जबकि बालिका एकल में शान्वी आनंद ने कटिहार की वैभवी सिंह को 21-14, 21-17 से हराया.

अंडर-19 बालिका युगल में कैमूर की फिजा हसन व सारा पटना की सारा कौशर ने भागलपुर की शान्वी आनंद व पटना की श्रूजा को, मिक्स डबल में नवादा के राज आर्यन व कैमूर की फिजा हसन ने समस्तीपुर के रिषभ राज व भागलपुर की शान्वी आनंद की जोड़ी को हराया.

इधर अंडर-17 बालक युगल में जहानाबाद के प्रियांशु सिन्हा व पटना के रणवीर सिंह की जोड़ी ने पटना के कार्तिक व मुंगेर के प्राग सिंह की जोड़ी को जबकि अंडर-19 बालक युगल में नवादा के राज आर्यन व मुजफ्फरपुर के अमृत राज की जोड़ी ने कटिहार के रोशन व अबु जैद की जोड़ी पर जीत दर्ज की.
मैच समाप्ति उपरांत सभी विजेता खिलाड़ियों को बिहार बैडमिंटन संघ के महासिचव केएन जायसवाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विजेता रहे खिलाड़ी 11 जून से हरियाणा में और 20 जून से लखनउ में होने वाली ऑल इंडिया अंडर-17 जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में प्रतिभाग करेंगे.

Related posts

अरवल जिला क्रिकेट अकादमी के द्वारा एकदिवसीय मेडिकल कैम्प का किया गया आयोजन।

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में लाल बहादुर शास्त्री सीसी एवं करबिगैया सीसी जीता

पटना अंडर-16 टीम में बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी के आर्यवीर व अयांश का चयन