16 जुलाई को गोपालगंज में बिहार लीग कम नॉकआउट खो-खो फॉर मेंस के लिए खिलाड़ियों का होगा चयन

  • 16 जुलाई को गोपालगंज में बिहार लीग कम नॉकआउट खो-खो फॉर मेंस के लिए खिलाड़ियों का होगा चयन*
  • अब पुरुष खो-खो लीग की तैयारी में जुटा खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार
  • राज्य के सभी उम्र के पुरुष खिलाड़ी इस चयन ट्रायल में भाग ले सकते हैं

पटना : बिहार वीमेंस खो-खो लीग के सफल संचालन और अपार सफलता के बाद खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार ने इस खेल के विकास के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया है। अब संघ ने पुरुषों के लिए इसी तरह के लीग का आयोजन करने का मन बना लिया। उसकी रुपरेखा भी तैयार हो चुकी है। पुरुषों की लीग का नाम होगा लीग कम नॉकआउट खो-खो फॉर मेंस।

इस लीग के बारे में जानकारी देते हुए खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव नीरज कुमार पप्पू ने बताया कि बिहार वीमेंस खो-खो लीग से हमें अच्छा रिस्पांस मिला। इसमें खेलने वाली खिलाड़ियों से लेकर बिहार के खो-खो प्रेमियों समेत तमाम लोगों ने अच्छी पहल बतायी। कई प्रतिभाएं निकल कर सामने आयीं और खिलाड़ियों में कंपीटिशन की भावना जगी। इन सबों को देखते हुए संघ ने पुरुषों की लीग भी कराने का फैसला किया है।

उन्होंने बताया कि इस लीग के खिलाड़ियों का ओपेन सेलेक्शन ट्रायल सीबीएसई सेकेंडरी एजुकेशन पब्लिक स्कूल बसडिला खास , गोपालगंज में 16 जुलाई को सुबह 8 बजे से आयोजित किया जायेगा। इस चयन ट्रायल में बिहार के सभी जिलों के सभी आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। पुरुषों की लीग में भी अल्टीमेट खो-खो लीग के नियमों को लागू किया जायेगा।
सचिव नीरज कुमार पप्पू ने बताया कि पुरुषों की लीग में इनामों की बारिश होगी।

उन्होंने कहा कि कुल 1 लाख नकद राशि वितरित किये जायेंगे। इसके अलावा अन्य ढेरों पुरस्कार मिलेंगे। इसके लिए संघ प्रायोजकों व मददगारों की खोज में जुट गया है। उन्होंने कहा कि इसमें टीमों की संख्या बढ़ा दी गई है। पुरुष लीग में दस टीमें खेलेंगी और प्रत्येक टीमें 15 खिलाड़ी होंगे। साथ ही हर टीम के साथ एक प्रशिक्षक व एक मैनेजर होंगे।

ज्ञात हो कि इस सेलेक्शन ट्रायल में भाग लेने वाले खिलाड़ी अपना-अपना नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन खो-खो फेडरेशन ऑफ इंडिया ने वेबसाइट पर जरूर कर लें, अधिक जानकारी के लिए खो-खो जानकारी के लिए खो-खो एसोसिएशन के पदाधिकारीगण से तथा 9123142461 एवं 93348 08308 पर संपर्क किया जा सकता है ।

Related posts

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।