शारीरिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष शिव नारायण पाल को प्रदर्शन से पूर्व गिरफ्तार करने की निंदा

पटना : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से आज गर्दनीबाग पटना में प्रदर्शन व विधानसभा का घेराव निर्धारित था। माध्यमिक शारीरिक शिक्षक संघ बिहार ने भी सभी शारीरिक शिक्षकों से प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया गया था। माध्यमिक शारीरिक शिक्षक संघ,बिहार के अध्यक्ष शिव नारायण पाल प्रतिदिन की तरह आज भी अपने लालजी टोला,पटना आवास पर सुबह 6.15 बजे व्यायाम कर रहें थे उसी वक्त बिना सूचना के गाँधी मैदान थाना की पुलिस गिरफ्तार कर ले गई।

जबकि पटना सदर अनुमंडल माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव डॉ.अरुण दयाल को भी रूपसपुर थाना की पुलिस सुबह 6 बजे गोला रोड,पटना स्थित आवास से गिरफ्तार कर ले गई। पुलिस पदाधिकारी से जब पूछा गया तो उनका कहना था कि ऊपर से आदेश है। माध्यमिक शारीरिक शिक्षक संघ बिहार के महासचिव गौरी शंकर ने कहा कि राज्य की दमनकारी सरकार द्वारा अध्यक्ष शिव नारायण पाल व डॉ.अरुण दयाल को आंदोलन को बाधित करने के इरादे से गिरफ्तार किया जाना घोर निंदनीय है।

राज्य के सभी शारीरिक शिक्षकों सहित सभी कोटि के शिक्षक,पुस्तकाल्याध्यक्ष,टीईटी,सीटेट,एसटेट पास अभ्यर्थियों ने सरकार के द्वारा बनायी गयी अध्यापक नियुक्ति नियमावली 2023 के विरोध एवं नियोजित शिक्षकों को बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा देने की मांग को लेकर आज किया गया विधानसभा का घेराव व विशाल प्रदर्शन ऐतिहासिक रहा। सरकार के किसी भी दवाब में शारीरिक शिक्षक आने वाले नहीं है।

संघ के अध्यक्ष शिव नारायण पाल एवं महासचिव गौरी शंकर ने संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि शिक्षकों का प्रदर्शन व आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार के द्वारा मांगे पूरी नहीं हो जाती है। बिहार प्रदेश भजपा द्वारा 13 जुलाई को गाँधी मैदान से विधानसभा तक होने वाले पैदल विधानसभा मार्च में भी राज्य के सभी शारीरिक शिक्षक भाग लेंगे।

Related posts

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में  लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।