डॉल्फिन क्रिकेट अकादमी बना U-16 गांधी-शास्त्री एकदिवसीय क्रिकेट चैंपियन

पटना : भाजपा कीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित,इटीसी मैदान,मुशहरी में खेले गए U-16 गांधी-शास्त्री एकदिवसीय क्रिकेट मैच 2023 के फाइनल में डॉल्फिन क्रिकेट अकादमी मुजफ्फरपुर ने शाइनिंग स्टार क्रिकेट क्लब पटना को 130 रन से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया,

टॉस जीतकर शाइनिंग स्टार क्रिकेट क्लब पटना ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जिसमें डॉल्फिन क्रिकेट अकादमी 27.2 ओवर में सारे विकेट खोकर 204 रन बनाएं, बल्लेबाज आदित्य ने 66 और आकाश राज ने 50 रन बनाए, शाइनिंग स्टार के प्रतीक राज तीन विकेट निखिल राज और शिवम शाह ने दो-दो विकेट लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए शाइनिंग स्टार पटना की टीम ने महज 74 रनो पर अपने सारे विकेट खो दिए, डॉलफिन अकादमी की तरफ से शानदार गेंदबाजी नैंसी ने किया 3 विकेट चटकाए,और अंश ने 2 विकेट लिए।

फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच डॉल्फिन क्रिकेट अकादमी के आकाश राज को दिया गया। इस टूर्नामेंट के बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में अंसराज पटना को सम्मानित किया गया।आज के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक बोचँहा बेबी कुमारी रही।

आज के मुख्य अतिथि बोंचहा की पूर्व विधायक और प्रदेश भाजपा की महामंत्री श्रीमति बेबी कुमारी ने विजेता और उपविजेता को ट्रॉफी प्रदान किया और अपने आशीर्वाद रूप में बच्चों को खेलने और अच्छा खेलकर राज्य और देश का नाम रौशन करने की शुभकामनाएं दी,उन्होंने कहा कि आजकल बच्चों पर पढ़ाई का अतिरिक्त बोझ पड़ने से बच्चे सिर्फ इंटरनेट पर ही रहते हैं,बच्चे शारिरिक मेहनत नही कर पाते इसलिए मैदान में उतरकर खेलना बहुत जरूरी है,

उन्होंने इस सफल आयोजन के लिए भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के संयोजक श्री उत्पल रंजन को विशेष बधाई देकर आगे भी ऐसा या इससे भी बढ़िया आयोजन करने की बात कही,उन्होंने आज सम्पूर्ण क्रांति के प्रणेता स्व.जयप्रकाश नारायण जी को उनकी जयंती पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। ये प्रतियोगिता गांधी जी और शास्त्री जी की जयंती पर शुरू हुआ और जेपी जी की जयंती पर फाइनल होकर समापन हुआ। इस पारितोषिक वितरण में क्रीड़ा प्रकोष्ठ के सह संयोजक नुन्दन सिंह, संदीप कुमार,संजीव जी,राजेश सिन्हा, शांतनु शेखर, रामदयालु मंडल के अध्यक्ष परिमल जी,मुशहरी मंडल के अध्यक्ष श्रीकुमार जी,अजय सिंहा, एस. के.सिन्हा,आलोक जी,पटना टीम के कोच मनीष जी,डॉलफिन के कोच अंकुर जी, इस आयोजन के सचिव सिद्धार्थ राणा,भाजपा की बरिष्ठ नेत्री मंजू सिंह,डॉलफिन स्कूल के डायरेक्टर श्री धर्मवीर जी आदि बहुत सारे दर्शक उपस्थित थे।

Related posts

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग:करबिगहिया सीसी के रेहान खान का दोहरा शतक,

पीडीसीए सुपर लीग क्रिकेट : शशीम का शतक बेकार, सीनियरों पर भारी पड़ी युवा शक्ति, जीएसी ने पेसू किया बाहर

भोजपुर जिला सीनियर डिवीज़न क्रिकेट लीग में हिर्दयानंद का शानदार शतक,बिहिया सीए ब्लू जीता