ईस्ट चम्पारण में एसजीएफाई अंतरजिला क्रिकेट टीम के लिए ट्रायल शुरू

मोतिहारी : कला संस्कृति व युवा विभाग सह बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के अंतर्गत होनेवाले अंतरजिला एसजीएफाई क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए लिए खिलाड़ियों के चयन प्रक्रिया का शुभारंभ हो गया।स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी के ग्राउंड-3 पर चल रहे इस चयन प्रक्रिया से एसजीएफाई अंतरजिला क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए तीन आयु-वर्ग(U-14,U-17 और U-19) पू.च.क्रिकेट टीम का चयन किया जाएगा।

संभवतः नवंबर माह में आयोजित होनेवाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी पटना,सहरसा और गया को दिया गया हैं।U-14 आयु-वर्ग की मेजबानी गया,U-17 आयु-वर्ग की मेजबानी सहरसा और U-19 आयु-वर्ग टूर्नामेंट की मेजबानी पटना को मिला हैं।

आज 28 नवंबर को U-17 आयु-वर्ग क्रिकेट टीम का चयन प्रक्रिया सम्पन्न हुई जिसमे 56 खिलाड़ियों ने भाग लिया।चयन प्रक्रिया संपादित करने के लिए तकनीकी पदाधिकारी के रूप में वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी रामप्रकाश सिन्हा, संजय कुमार टुन्ना,शैलेन्द्र मिश्र बाबा,राशिद जमाल खान,अभिषेक कुमार छोटू और मनोज कुमार ग्राउंड में उपस्थित रहे।सभी तकनीकी पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों के कला-कौशल पर अपनी पैनी नजर रखी।

चयन प्रक्रिया समाप्त होने के उपरांत तकनीकी पदाधिकारी सह वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी रामप्रकाश सिन्हा ने बताया कि आज के चयन प्रक्रिया के आधार पर जल्द ही 16 सदस्यीय U-17 क्रिकेट टीम(पू.च.) की घोषणा कर दिया जाएगा।कल 29 नवंबर को U-14आयु-वर्ग और 30 नवंबर को U-19 आयु-वर्ग के खिलाड़ियों का ट्रायल होगा।

ट्रायल को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने में खेल पदाधिकारी गौरव कुमार,इसीडीसीए सचिव रवि राज,उपाध्यक्ष ज्ञानेश्वर गौतम,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,क्लब प्रतिनिधि अय्याज अहमद,खिलाड़ी प्रतिनिधि मधुरेन्द्र सिंह इत्यादि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related posts

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग नेशनल क्रिकेट क्लब एवं मालसलामी एकादश विजयी

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में  लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन