43 सालों में पहली बार महिला के हाथों में मुजफ्फरपुर जिला क्रिकेट की कमान,सचिव बने संजय वर्मा

  • *43 सालों में पहली बार महिला के हाथों में जिला क्रिकेट की कमान*
  • – *रचना शर्मा बनी पहली अध्यक्ष, चुनाव में निर्विरोध जीती*
  • – *संजय वर्मा सचिव,निशांत कुमार उपाध्यक्ष व अभय होंगे संयुक्त सचिव।-
  • नीरज बने रहेंगे कोषाध्यक्ष

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जिला क्रिकेट संघ में शुक्रवार को एक नये युग की शुरुआत हुई. पहली बार इसकी कमान एक महिला के हाथों में होगी. शुक्रवार को गन्नीपुर स्थित एक विवाह भवन में संपन्न संघ की आमसभा में रचना शर्मा को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया. संघ का गठन वर्ष 1980 में हुआ था.

तब से अब तक इसकी कमान पुरुषों के हाथों में रही है. मौके पर रचना शर्मा ने कहा की उनकी कोशिश मुजफ्फरपुर में क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक ले जाना होगा. इसके लिए सभी क्लब के प्रतिनिधियों के सहयोग की जरूरत होगी. पिछले कुछ सालों से जिला की टीम हेमंत ट्रॉफी के जोनल मुकाबले में ही फिसड्डी साबित होती रही है. ऐसे में उनके सामने सबसे पहली चुनौति जिला टीम को जोनल से आगे ले जाना होगा.

जिला क्रिकेट संघ की कार्यकारिणी में तीन और नये चेहरे भी शामिल हुए हैं. ये हैं उपाध्यक्ष निशांत कुमार, सचिव संजय वर्मा उर्फ अंशु व संयुक्त सचिव अभय शाही. कोषाध्यक्ष नीरज कुमार इकलौते ऐसे पदाधिकारी हैं, जो पिछली कमेटी में भी शामिल थे. विजेताओं को चुनाव पर्यंवेक्षक मनोज कुमार मिश्रा ने प्रमाण पत्र सौंपा.

आमसभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व अध्यक्ष रवि किरण ने कहा कि वर्तमान समय में जिला क्रिकेट संघ से सम्बद्ध अधिकांश क्लब की कमान पूर्व क्रिकेटर के हाथों में है. ऐसे में नये खिलाडियों के पास उनके अनुभव का लाभ उठाने का मौका है. पर, इसके लिए इन पूर्व खिलाडियों को मैदान में नये लड़कों के साथ समय बिताना होगा. वहीं, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि संघ का काम खिलड़ियों के लिए अवसर मुहैया कराना है. खिलाडियों को तराशने की असली जिम्मेदारी क्लब की होती है.

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में टीम के चयन की प्रक्रिया पारदर्शी बनाने के लिए कई ठोस कदम उठाये गये. उन्होंने उम्मीद जताई कि यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी।मौके पर सभी क्लब/अकादमी के पदाधिकारियों के अलावा पूर्व क्रिकेटर अभिजीत तिवारी,सुरेंद्र कुमार,अरविंद कुमार,विकाश रंजन,पवन कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब