वैशाली एकादश अजीत कु.मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में

हाजीपुर : राज्यस्तरीय अभियंता अजीत कुमार आजाद मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का शनिवार को दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच सारण एकादश एवं वैशाली एकादश के बीच खेला गया। जिसमे वैशाली एकादश की टीम ने एकतरफा मुकाबले में सारण एकादश की टीम को 06 विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

सेमीफाइनल में वैशाली का मुकाबला बेगुसराय की टीम से होगा। विजेता टीम के कुमार अमन को उनके बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।वैशाली के भगवानपुर रत्ती गांव स्थित डॉ जेपी सिन्हा स्टेडियम में आयोजित हो रहे मैच का टॉस सारण एकादश के कप्तान ने जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

लेकिन कप्तान का यह निर्णय गलत साबित हुआ और उनकी पूरी टीम महज 67 रन पर ऑलआउट हो गई। 40-40 ओवरों के निर्धारित मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सारण की टीम ने सत्यम कुमार 16, अमन कुमार 14 एवं उमंग कुमार के 08 रनों की बदौलत 67 रनों का स्कोर खड़ा किया। बाकी के बल्लेबाज तू चल मैं आया कि तर्ज पर वापस पवेलियन लौटते चले गए।

वैशाली एकादश की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए कुमार अमन ने 05 विकेट, ठाकुर साहब ने 04 विकेट तथा बंटी कुमार ने 01 विकेट लिए। महज 68 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी वैशाली एकादश की टीम ने 04 विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और यह मैच 06 विकेट से जीत कर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। अपने टीम के लिए प्रवीण कुमार ने नाबाद रहते हुए 32 रन तथा रौशन राज ने 25 रनों की पारी खेली। सारण एकादश टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए राजीव रंजन एव उत्तम कुमार ने 02-02 विकेट लिए।

मैच समाप्ति के उपरांत विजेता टीम के कुमार अमन को उनके बेहतरीन गेंदबाजी के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार वैशाली के पूर्व प्रमुख हेमंत कुमार एवं मिथिलेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दिया। रविवार का मैच मुजफ्फरपुर एकादश एवं एस आर सीए पटना के बीच खेला जाएगा।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब