पाकिस्तान ने लिया भारत से बदला आईपीएल प्रसारण बंद किया।देखी पूरी ख़बर

Khelbihar.Com।पटना।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां सीजन शनिवार से शुरू हो रहा है। विश्व की सबसे बड़ी T20 लीग के दीवाने दुनिया भर में है, लेकिन इस बार इस लीग को पाकिस्तान में बैन किए जाने का फैसला लिया गया है। पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद अहमद चौधरी के अनुसार इस बार आईपीएल का प्रसारण पाकिस्तान में नहीं किया जाएगा।

यह फैसला पाकिस्तान सुपर लीग (PSL2019) को भारत में ना दिखाए जाने के बाद लिया गया। बता दें कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के विरोध में भारत के आधिकारिक प्रसारकों (डी स्पोर्ट्स और आईएमजी रिलांयस) द्वारा भारत में पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों के प्रसारण पर रोक लगा दी गई थी।

चौधरी ने एक पाकिस्तानी समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि पीएसएल के दौरान, जिस तरह से भारतीय कंपनियों और भारतीय सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट के साथ व्यवहार किया, उसके बाद हम पाकिस्तान में आईपीएल के प्रसारण को नहीं झेल सकते।

उन्होंने कहा, ‘हमने राजनीति और क्रिकेट को अलग रखने की कोशिश की, लेकिन तब भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेना की टोपी पहनकर मैच खेले, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई’।

चौधरी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि अगर आईपीएल को पाकिस्तान में नहीं दिखाया गया तो इससे आईपीएल और भारतीय क्रिकेट को नुकसान होगा। हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में क्रिकेट की महाशक्ति हैं।

आईपीएल का आगामी सीजन 23 मार्च से 4 मई तक खेला जाएगा। 23 मार्च को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से अपना पहला मैच खेलेगी। यह मैच चेपॉक में खेला जाएगा।

Related posts

सैयद मुस्ताक अली टी -20 ट्रॉफी में बिहार का हार के साथ सफर खत्म, सर्विसेज ने हराया

सीनियर महिला टी-20: पंजाब ने बिहार को 9 विकेट से हराया।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बिहार टीम के हार की हैट्रिक पूरी, केरल ने 6 विकेट से हराया