टैलेंट सर्च क्रिकेट लीग अंडर-16 का ट्रायल पटना में 31 मार्च से,

Khelbihar.Com।पटना।।

अप्रैल के मध्य में पटना में होने वाली टैलेंट सर्च क्रिकेट लीग फॉर अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता की तैयारी अंतिम चरण में है। सिवान, भोजपुर और शेखपुरा जोन में ट्रायल संपन्न हो चुका है। अब अंतिम चरण में पटना के वेटनरी मैदान (बीआइटी मिश्रा) स्थित एबी क्रिकेट एकेडमी परिसर में 31 मार्च से एक अप्रैल तक ट्रायल का आयोजन होगा।

इसमें सिवान, भोजपुर और शेखपुरा जोन से चयनित खिलाडिय़ों को छोड़ पूरे राज्य से क्रिकेटर सम्मिलित होंगे। आयोजन अध्यक्ष धीरज कुमार ने यह जानकारी दी। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त इस लीग का उद्देश्य गुमनाम गली में छिपी प्रतिभा को तलाश कर उन्हें राष्ट्रीय मंच प्रदान करना है। यही कारण है कि जहां ट्रायल हो चुके हैं, वहां के असफल प्रतिभागियों को भी पटना में मौका दिया जा रहा है। रंगीन ड्रेस में हो रही इस लीग का आयोजन मोइनुल हक स्टेडियम में कराने का प्रयास किया जा रहा है।


आयोजन सचिव वर्षा शर्मा ने बताया कि ट्रायल के उपरांत चयनित खिलाडिय़ों की फ्रेंचाइजियों के बीच नीलामी होगी। इसके बाद उन्हें आइपीएल की तरह सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि लीग शुरू होने से पूर्व खिलाडिय़ों को विशेष प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

इस दौरान खिलाड़ी अपना खर्च स्वयं उठाएंगे। लीग शुरू होने पर खिलाडिय़ों के भोजन और आवास की व्यवस्था की जाएगी। पूर्व वरीय क्रिकेटर ट्रायल में चयनित खिलाडिय़ों को नियमों के साथ तकनीकी जानकारी देंगे। टैलेंट सर्च क्रिकेट लीग अंडर-16 की अधिक जानकारी के लिए कमिटी से संपर्क कर सकते है ।मो:-6209705064

Related posts

बिहार क्रिकेट संघ में फैली भ्रष्टाचार का ख़ुलासा,पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी ने एक साथ लगाए आरोप

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

पीडीसीए लीग में अमर सीसी के अंशुमान का शतक बेकार, आरबीएनवाईएसी जीता