बिहार के आशुतोष अमन को सर्वश्रेष्ट डोमेस्टिक क्रिकेटर ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया।।

Khelbihar.com

पटना।। बिहार राज्य क्रिकेट टीम के कप्तान आशुतोष अमन को 13 मई के बीते रात मुम्बई में आयोजित सीएट क्रिकेट रेटिंग अवार्ड्स में उन्हें सर्वश्रेष्ट डोमेस्टिक क्रिकेटर ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया ।इसके लिए खेलबिहार न्यूज़ के ओनर राजनंदन जी और समस्त खेलबिहार न्यूज़ सदस्य के ओर से आशुतोष अमन के इस उपलब्धि पर बहुत बहुत बधाई और सुभकामनए दी है।। यह बेहद ही गौरव की बात है पूरे बिहार वासियों और बिहार के क्रिकेटरों के लिए ।।

2018-19 के सत्र में 18 वर्षोँ बाद रणजी में वापसी कर रही बिहार टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छी रही थी पहली बार बनवास के बाद बिहार को बीसीसीआई के सभी घरेलू टूर्नामेंट खेलने का मौका मिला जिसमे बिहार के प्रतिभामन खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा खेल दिखाया था जिसमे आशुतोष अमन ने एक ऐतिहासिक प्रदर्शन ने पूरे क्रिकेट जगत का ध्यान जरूर अपनी ओर आकर्षित किया ।

बायें हाथ के स्पिनर आशुतोष अमन ने आठ मैच के चौदह परियों में 68 विकेट लेकर रणजी ट्रॉफी के इतिहास में एक सत्र में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने थे। आशुतोष ने महान गेंदबाज बिशन सिंह बेदी के रिकॉर्ड 64 विकेट को पीछे छोड़ते हुए यह कीर्तिमान स्थापित किया। इस करिश्माई प्रदर्शन से आशुतोष अमन का नाम घरेलू क्रिकेट के इतिहास के पन्नो में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो गया ।

बिहार के गया निवासी आशुतोष पहले वायुसेना में कार्यरत थे और सर्विसेज की टीम से खेला करते थे। बिहार क्रिकेट की वापसी के बाद उन्होंने भी अपने राज्य टीम में क्रिकेट के लिए वापसी किया और इतिहास रच दिया।।

Related posts

बिहार क्रिकेट संघ में फैली भ्रष्टाचार का ख़ुलासा,पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी ने एक साथ लगाए आरोप

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

पीडीसीए लीग में अमर सीसी के अंशुमान का शतक बेकार, आरबीएनवाईएसी जीता