बीसीसीआई में राज्यों के खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन 1 अगस्त से शुरू,देखे कैसे होगा रजिस्ट्रेशन।

Khelbihar.Com

पटना: बीसीसीआई के घरेलू मैच सीजन 2019-20 , 24 सितंबर से शुरू होनी है इसको लेकर बीसीसीआई ने कहा है कि सभी राज्य के क्रिकेट खिलाडी जो बीसीसीआई के घरेलू मैच में हिस्सा लेंगे या जो अपने राज्य के टीम में है उनका बीसीसीआई में रजिस्ट्रेशन करबना अनिवार्य है।।

रजिस्ट्रेशन की तिथि भी बीसीसीआई ने घोषित कर दी है बीसीसीआई के हबाले से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 1 अगस्त से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी,इसमें हर ऐज ग्रुप के खिलाडी अपना रजिस्ट्रेशन करबायेंगे जैसे सीनियर टीम,अंडर-19,अंडर-23,अंडर-16 ।।

इस रजिस्ट्रेशन में जो खिलाड़ी 2018-19 सीजन में रजिस्ट्रेशन करबाए थे उनको भी रजिस्ट्रेशन करबना होगा तथा जो खिलाड़ी नए है उनके लिए कॉमन फॉर्म भरना होगा और रजिस्ट्रेशन करबना होगा।।

कैसे करेंगे रजिस्ट्रेशन

खिलाड़ियो का रजिस्ट्रेशन राज्यों के क्रिकेट संघ के द्वारा हो होगा खिलाड़ियो को अपना फॉर्म भर कर राज्य में संचालन कर रहे एसोसिएशन को देना होगा,उसके बाद ही उनका रजिस्ट्रेशन बीसीसीआई में मान्य होगा।।

खिलाड़ियो के दस्तावेज में कुछ बदलाव किए गए है पहले कोई भी बनी जन्मप्रमाण पत्र से रजिस्ट्रेशन हो जाया करता था लेकिन अब बीसीसीआई ने कहा है कि कम्प्यूटर से बने जन्मप्रमाण पत्र ही मान्य होगा।बीसीसीआई जल्द ही जारी करेगी हर ग्रुप के क्रिकेट खिलाड़ियो के लिए रजिस्ट्रेशन तिथि जिसमे सीनियर टीम से जूनियर टीम तक के खिलाड़ियो का अलग अलग रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया होगी।।

आगे की जानकारी के लिए जुड़े रहे खेलबिहार.कॉम फेसबुक पेज से,हमे फेसबुक पेज पर फॉलो करें,

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब