Home Bihar cricket association News, रणजी ट्रॉफी:-बिहार और गोवा का मैच ड्रॉ,

रणजी ट्रॉफी:-बिहार और गोवा का मैच ड्रॉ,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना। राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के अंतर्गत गोवा और बिहार के बीच खेला गया मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हो गया। पहली पारी की बढ़त के आधार पर गोवा को 3 और बिहार को एक अंक मिले।

रणजी ट्रॉफी में बिहार ने अभी तक तीन मैच खेले हैं जिसमें से दो ड्रा हुए जबकि एक मैच में उसे हार मिली है। पुडुचेरी ने बिहार को दस विकेट से हराया। चंडीगढ़ से बिहार ने ड्रॉ खेला था। बिहार का अगला मैच मिजोरम के खिलाफ तीन जनवरी से खेला जायेगा।इस मैच की पहली पारी में बिहार ने 326 रन जबकि दूसरी पारी में एक विकेट पर 162 रन बनाये थे। गोवा ने पहली पारी में 470 रन बनाये।

मैच के अंतिम दिन गोवा ने अपनी पहली पारी की शुरुआत तीसरे दिन के छह विकेट पर 386 रनों से आगे शुरू किया। सूयश और दर्शन ने पारी की शुरुआत की। सूयश ने तीसरे दिन के 108 और दर्शन ने 26 रन से आगे खेलना शुरू किया। चौथे व अंतिम दिन बिहार को पहली सफलता कप्तान आशुतोष अमन ने सूयश को आउट कर दिलाई। सूयश 135 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद आये लक्ष्य ने दर्शन का भरपूर साथ दिया और इस बीच दर्शन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। गोवा को आठवां और चौथे दिन का दूसरा झटका दर्शन के रूप में लगा। दर्शन को भी आशुतोष अमन ने इंद्रजीत के हाथों कैच करवा कर आउट किया।

दर्शन ने 93 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 55 रन बनाये। इस समय टीम का स्कोर 453 रन था। इसके बाद के बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाये और पूरी टीम 470 रनों पर सिमट गई। लक्ष्य गर्ग ने 25 रन बनाये। बिहार की ओर से आशुतोष अमन ने 99 रन देकर 6, शिवम एस कुमार ने 107 रन देकर 3 और शशीम राठौर ने 48 रन देकर एक विकेट चटकाये।

दूसरी पारी में बिहार के अच्छी शुरुआत की। पारी की शुरुआत इंद्रजीत कुमार और कुमार निशांत कुमार ने की। दोनों से संभल कर खेला। बिहार को पहला झटका 51 रन के योग पर लगा जब निशांत 19 रन के योग पर दर्शन के शिकार हुए। इसके बाद पहली पारी असफल रहे कुमार मृदुल ने इंद्रजीत का पूरा साथ दिया। एक तरह से दोनों ने अगले मैच के लिए जम कर प्रैक्टिस की और इसमें वे सफल हुए और इस तरह बिहार ने अपनी दूसरी पारी में खेल समाप्ति तक 49 ओवर में 162 रन बनाये और मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया। इंद्रजीत ने 163 गेंदों में सात चौकों की मदद से 71 और कुमार मृदुल ने 107 गेंदों में चार चौकों व 1 छक्का की मदद से 56 रन बनाये। दर्शन ने 31 रन देकर एक विकेट चटकाये।

Related Articles

error: Content is protected !!