Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET शिवम दूबे ने कहा”बिहार मेरे लिए लक्की साबित हुआ,बहुत अच्छा खेली बिहार टीम।

शिवम दूबे ने कहा”बिहार मेरे लिए लक्की साबित हुआ,बहुत अच्छा खेली बिहार टीम।

by Khelbihar.com
  • बीसीए के आवभगत की कायल हुई मुंबई टीम,
  •  मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में दिया धन्यवाद।
  • बिहार मेरे लिए साबिंत हुआ लक्की: शिवम दूबे
  • बहुत अच्छा खेली बिहार, हमारी रणनीति व पिच का मिला सपोट
  • सूर्यवंशी में प्रतिभा है, खेल पर फोकस करे तो काफी आगे जाएगा

पटना : अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में मेरा चुना जाना काफी खुशी का मौका है मेरे लिए. बिहार आना मेरे लिए लक्की साबित हुआ. यह कहना है भारतीय टीम के खिलाड़ी व आलराउंड शिवम दूबे का. बिहार के खिलाफ सोमवार को रणजी ट्रॉफी के एलिट ग्रुप में बिहार पर जीत के बाद आयोजित प्रेसवार्ता में शिवम दूबे ने कही.

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज को लेकर भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेले जाने वाली इस सीरीज में शिवम दुबे को जगह मिली है. शिवम दुबे फिलहाल पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच में मुंबई टीम से खेल रहे हैं. इसी बीच अब उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए चुना गया है.

शिवम ने बिहार पर पारी व 51 रन से मिली जीत पर कहा कि हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन रणनीति से खेलते हुए जीत दर्ज की है. हालांकि बिहार के खिलाड़ियों में काफी पोटेनशियल है. उन्होंने काफी अच्छा खेला. खासकर टीम में एक लेग रोहित अवस्थी, याम्स मुलानी व टीम के मैनेजर स्पिनर ने हम सभी को टक्कर दी. वहीं बात करें तो सबसे कम उम्र में दुनिया भर में चर्चा में आए युवा क्रिकेटर सूर्यवंशी की तो काफी प्रतिभा है उसमें. मेरी उससे बात भी हुई है. यदि वे गेम के टेपरामेंट को समझ कर खेले तो काफी आगे जाना है. आज उसपर सबकी नजर है. जो अच्छा खेलेगा उसके लिए टीम में जगह बनेगी.

रही बात ग्राउंड की तो काफी सपोर्टिव पिच है. गेंदबाजों को काफी फायदा मिला इस पिच से कह सकते हैं कि टेस्ट मैच के लिए इतना खुला ग्राउंड गिने चुने ही मिलते हैं. यह सचमुच एक अंतरराष्ट्रीयस्तर का ग्राउंड है. टीम इंडिया में बतौर आलराउंड चुने जाने वाले शिवम दूबे ने बिहार व्यंजन चखने के सवाल पर कहा कि मैं भी यूपी का हूं. लिट्टी चोखा से वाकिफ हूं लेकिन असली देसी क्या होता है. वह मैंने पटना आकर जाना है. जिसका स्वाद मेरे जीभ पर बैठ गया है.

वहीं अफगानिस्तान टीम के खिलाफ रणनीति पर कहा कि सही है कि रणजी खेलने से अभ्यास हुआ लेकिन यह रेड बॉल मैच था, वहां व्हाइट बॉल मैच है. हार्दिक पांड्या की टीम में नहीं रहने से मेरी भी जवाबदेही बढ़ जाती है. बता दें कि शिवम ने बिहार के खिलाफ खेलते हुए चटकाए.पहली पारी में उन्होंने 2 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए.

पहली पारी में उन्होंने वैभव सूर्यवंशी और सचिन कुमार सिंह को आउट किया. वहीं, दूसरी पारी में सात रन देकर एक-एक करके बिहार के सरमन निगरोध, बाबुल कुमार, आकाश राज और सकीबुल गनी को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके अलावा उन्होंने पहली पारी मे बैटिंग करते हुए 41 रन भी बनाए हैं.

प्रेसवार्ता के दौरान मुंबई टीम की कमान संभालने वाले शम्स मुलानी ने जीत पर कहा कि पिच का काफी सपोर्ट रहा गेंदबाज और बल्लेबाजों के लिए. यदि मौसम खुला रहता तो यह मैच और भी रोमांचक वा टक्कर वाला होता. वहीं प्रेसवार्ता के दौरान मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले मुंबई टीम के गेंदबाज मोहित अवस्थी और टीम मैनेजर भूषण पाटिल भी मौजूद रहे.

Related Articles

error: Content is protected !!