रणजी ट्राफी:राहुल दलाल ने तोडा अजिंक्य रहाने का रिकार्ड, अरुणाचल प्रदेश की इस्तिथि मजबूत

Khelbihar.com

पटना : राहुल दलाल (नाबाद 151, 181 गेंद, 23 चौका, 1 छक्का) के शानदार शतक की मदद से अरुणाचल प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के अंतर्गत मेजबान बिहार के खिलाफ यहां मंगलवार से शुरू मैच के पहले दिन की खेल समाप्ति तक छह विकेट पर 283 रन बना कर बढ़िया शुरुआत की है। राहुल दलाल का राकेश कुमार बिना खाता खोले साथ दे रहे हैं। इस मैच में निखिल आनंद का बिहार की ओर से पदार्पण हुआ। इसके अलावा लखन राजा को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है।  

इस मैच में राहुल दलाल ने अजिक्या रहाने के 2008-09 के एक सीजन में 1089 रन का रिकार्ड तोड़ कर देश के नवें खिलाडी बने. अभिजीत साकेत ने एक विकेट लेकर रणजी मैचों में 25 विकेट पूरा किया. अभिजीत ने यह काम छह मैच खेल कर किया.                

राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस अरुणाचल प्रदेश ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। ओबी और डोरिया ने पारी की शुरुआत की और 51 रनों की साझेदारी की। अरुणाचल प्रदेश को पहला झटका 51 रन के योग पर लगा जब कप्तान आशुतोष अमन की गेंद पर डोरिया विकेटकीपर विकास रंजन द्वारा कैच किये गए। इसके बाद ओबी का साथ देने आये शाश्वत कोहली ज्यादा देर तक विकेट पर टिक पाये और आशुतोष अमन की गेंद पर पगबाधा आउट कर पवेलियन लौट गए। इस समय अरुणाचल प्रदेश का स्कोर 68 रन था। अभी टीम के स्कोर में 8 रन का इजाफा हुआ था कि शिवम एस कुमार ने ओबी को आउट कर तीसरा झटका दिया।

इसके बाद राहुल दलाल और कमसा यांगफो ने पारी को आगे बढ़ाया और इन दोनों के बीच बड़ी साझेदारी हुई। एक तरफ दूसरे बल्लेबाज काफी धीमा खेल रहे थे वहीं राहुल दलाल वनडे की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे। राहुल दलाल ने 76 गेंदों में 52 रन बना अपना अर्धशतक और 127 गेंद खेल कर अपना अर्धशतक पूरा किया और पहले दिन स्कोर को 283 रन तक पहुंचाया। अरुणाचल प्रदेश की ओर से कप्तान सांग ताचो ने 5, समर्थ सेठ ने 28, कमशा यांगफो ने 21, डोरिया ने 21 और ओबी ने 45 रन बनाये। बिहार की ओर आशुतोष अमन ने 75 रन देकर तीन, शिवम एस कुमार ने 82 रन देकर एक, आमोद यादव ने 68 रन देकर 1 और अभिजीत ने 58 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब