कॉरपोरेट लीग के फाइनल में बैंक ऑफ बड़ौदा और डीएवी परिवार की भीरंत 1मार्च को

Khelbihar.com

Muzafferpur: मुज़फ़्फ़रपुर जिला क्रिकेट संघ के सत्र 2019-20 के कॉरपोरेट लीग के सेमीफाइनल में आज आरडीएस कॉलेज मैदान में पहले सेमीफाइनल में बैंक ऑफ बड़ौदा ने कैनरा बैंक को 47 रन से हराया और दूसरे सेमीफाइनल में डीएवी परिवार ने बैंक ऑफ इंडिया को रोमांचक मैच में 11 रनों से हराकर फाइनल में स्थान पक्का किया।


पहले सेमीफाइनल में बैंक ऑफ बड़ौदा के कप्तान तरुण मंगलम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 131 रन बनाए,एक समय कैनरा बैंक के गेंदबाजों की अच्छी गेंदबाजी की मदद से बैंक ऑफ बड़ौदा के 8.3 ओवर में केवल 44 रन पर 6 विकेट गिर गए थे,लेकिन प्रतीक चतुर्वेदी 34 रन और चंदन 29 रनों की सूझबूझ और तेज बल्लेबाजी से 131 रनों का स्कोर खड़ा कर पाई, कैनरा बैंक की ओर से गेंदबाजी करते हुए विपुल,नवेन्दु,मुकेश और विनोद ने 2-2 विकेट तथा अजित ने 1 विकेट लिए।


जवाब में 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैनरा बैंक टीम ने बैंक ऑफ बड़ौदा के कप्तान तरुण मंगलम के 4 विकेट और चंदन के 2 विकेट की घातक गेंदबाजी के सामने 19.4 ओवर में केवल 84 रन बनाकर आल आउट हो गयी जिसमे रूपेश नाथ के 12 और अतिरिक्त रनों की संख्या 27 थी।बैंक ऑफ बड़ौदा के अन्य गेंदबाज निशांत,विवेक और विकास ने भी 1-1 विकेट लिए। शानदार आल राउंड प्रदर्शन के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के चंदन को मैन ऑफ द मैच दिया गया,जिसे बैंक ऑफ बड़ौदा के रिजिनल मैनेजर श्री वाणीव्रता विश्वास और डिप्युटी रिजिनल मैनेजर श्री सीवीपी वर्मा ने प्रदान किया।


आज ही खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में रोमांचक मुकाबले में डीएवी परिवार ने बैंक ऑफ इंडिया को 11 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। टॉस डीएवी परिवार से कप्तान निरंजन की जगह आये डी. के.ठाकुर ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और कप्तान निरंजन की शानदार नाबाद 83 रनों और अभिजीत 17, विकेट कीपर रंजन 16 की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन बनाए,बैंक ऑफ इंडिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए दीपक ने 2 विकेट लिए।

जवाब में विशाल लक्ष्य 163 रनों का पीछा करने उतरी बैंक ऑफ इंडिया की टीम शुरू में लड़खड़ा गयी और 39 रनों पर अपने 5 विकेट खो दिए,फिर मोनू सिंह की साहसिक पारी नाबाद 83 रनों से जीत की उम्मीद बंधी लेकिन 20 ओवर खत्म होने पर लक्ष्य से 12 रन पीछे रह गयी और 6 विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना पाई और ये मैच 11 रनों से हार गई,बैंक ऑफ इंडिया के अन्य बल्लेबाज कप्तान नीलमणि ने 15,दीपक ने 17 रनों का योगदान दिया। डीएवी परिवार की ओर से गेंदबाजी करते हुए अभिजीत ने 3 और अनुराग ने 1 विकेट लिए।

शानदार बल्लेबाजी के लिए डीएवी परिवार के कप्तान निरंजन को लगातार पांचवी बार मैन ऑफ द मैच नवाजा गया जिसे डीएवी स्कूल,मालीघट के प्राचार्य श्री प्रशांत गिरी ने प्रदान किया।आज के मैच के अंपायर थे उदय चंद्रा और मुकेश कुमार और स्कोर थे विवेक कुमार। इस सत्र के कॉरपोरेट लीग का फाइनल मैच बैंक ऑफ बड़ौदा और डीएवी परिवार के बीच 1 मार्च को सुबह 10 बजे से आरडीएस कॉलेज मैदान पर खेला जाएगा।

Related posts

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में प्रखर ज्ञान और तुषारकांत का शानदार शतक

सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट 7 मई को,

दो दिवसीय स्व० रणधीर वर्मा अंतर जिला सुपर लीग में गोपालगंज व पूर्णिया का मुकाबला ड्रॉ