गोल्डन बुक में दर्ज हुआ बिहार के पूर्व क्रिकेटर किसलय शर्मा का नाम,बधाई।

  • गणित के दो हजार से अधिक फार्मूलों को संग्रहित करने के कारण मिला यह एवार्ड

Khelbihar.com

पटना : क्रिकेट के मैदान में खेल के दम पर रिकार्ड बनाने की चाह रखने वाले पूर्व क्रिकेटर किसलय को क्रिकेट में भले हीं वो कामयाबी नहीं मिल पायी, मगर पद्म श्री गणित शिरोमणि वशिष्ट नारायण सिंह को अपना आदर्श मानने वाले इस क्रिकेटर को गणित के क्षेत्र में किये गए कार्य के लिए गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड के द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ़ एक्सीलेंस से नवाजा गया है. किसलय को यह उपलब्धि गणित के 2056 फार्मूला का संग्रह करने के लिए मिला है.

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर किसलय ने बताया की गणित के 2056 फार्मूला को संग्रहित करने में कुल आठ वर्ष का समय लगा. किसलय ने इस एवार्ड को पद्म श्री गणित शिरोमणि वशिष्ट नारायण सिंह को समर्पित किया है.

जारी विज्ञप्ति में किसलय ने बताया की कभी क्रिकेटर बनने की ललक थी, मगर बिहार को बीसीसीआई से  मिली एसोसिएट सदस्य मान्यता समाप्त हो जाने के कारण उन्होंने अपना रुख गणित के क्षेत्र में किया और इस उपलब्धि को प्राप्त की. किसलय एसोसिएट बिहार के लिए U 19 टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है, किसलय पटना यूनिवर्सिटी टीम के कप्तान भी रह चुके है.

जारी विज्ञप्ति में किसलय ने बताया की इससे पूर्व इन्हें 2015 में न्यूयार्क यूनिवर्सिटी(यू एस ए) से रिसर्च फेलोशिप, 2019 में रेक्स फेलोशिप आई आई टी दिल्ली से, 2020 में इंडिया वालेंटियर एवार्ड दिल्ली से सहित अनेक एवार्ड मिल चुके है.

Related posts

बिहार क्रिकेट संघ में फैली भ्रष्टाचार का ख़ुलासा,पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी ने एक साथ लगाए आरोप

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

बिहार राज्य कबड्डी संघ का चुनाव संपन्न,अपूर्वा सुकांत बने अध्यक्ष, विपुल कुमार सिंह सचिव