विराट या रोहित जैसा नही बल्कि इस महान खिलाड़ी जैसा खेलना चाहते है-पृथ्वी शॉ

खेलबिहार. कॉम

मुंबई,भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने मंगलवार को कहा है कि उनके आदर्श सचिन तेंदुलकर ने हमेशा उनसे अपना स्वाभाविक खेल खेलने और मैदान के बाहर शांत रहने को कहा है।

पृथ्वी ने यह बात अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में कही।


Warning: Undefined array key “align” in /home/khelbihar.com/public_html/wp-content/plugins/advanced-ads/modules/gutenberg/includes/class-gutenberg.php on line 231

टेस्ट में सबसे कम उम्र में शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज शॉ ने कहा, “उनका (सचिन) मेरे ऊपर बड़ा प्रभाव है। मैं जब आठ साल का था तब मैं उनसे पहली बार मिला था। उन्होंने हमेशा मुझसे अपना स्वाभाविक खेल और स्थिति के हिसाब से खेलने को कहा है। मैदान के बाहर उन्होंने मुझे शांत रहने को कहा है।”

शॉ ने बताया कि तेंदुलकर ने एक बार उनसे ग्रिप बदलने को मना कर दिया था।

उन्होंने कहा, “मैं निचले हाथ को ज्यादा इस्तेमाल करने वाला खिलाड़ी हूं और सचिन सर ने मुझसे मेरी ग्रिप न बदलने को कहा था। मैं युवा था और प्रशिक्षकों की सलाह पर ग्रिप बदलता था, लेकिन सचिन सर के कहने के बाद मैंने ऐसा नहीं किया।”


Warning: Undefined array key “align” in /home/khelbihar.com/public_html/wp-content/plugins/advanced-ads/modules/gutenberg/includes/class-gutenberg.php on line 231

अक्सर शॉ की तुलना सचिन से की जाती है। इस तुलना पर शॉ ने कहा, “जब लोग मेरी तुलना उनसे करते हैं तो दबाव बढ़ता है, लेकिन मैं इसे चुनौती की तरह लेता हूं। मैं उनकी तरह खेलने की कोशिश करता हूं। वह क्रिकेट के भगवान हैं।”

क्रिकेट के अलावा बाकी के अन्य पसंदीदा खेलों के बारे में शॉ ने कहा, “मैं गोल्फ, टेबल टेनिस खेलता हूं और तैराकी करता हूं।”

कोविड-19 के कारण लागू बंद में शॉ ने फिट रहने की अहमियत पर भी जोर दिया।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक