Birthday Special:आज 32वां जन्मदिन माना रहे भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा?जानते इशांत से जुड़ी ख़ास बाते।

खेलबिहार न्यूज़

पटना 2 सितंबर : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का आज 32 वां जन्मदिन है। 2008 में आस्ट्रेलिया में अपनी धुंआधार बॉलिंग से आस्ट्रेलियन टीम की हालत खराब करने वाले इशांत का बचपन बहुत ही शरारत भरा रहा है।

क्रिकेट में उन्होंने रिकी पांटिंग को कई सीरीज के दौरान खूब परेशान किया है। लेकिन आज हम उनके क्रिकेट की नहीं निजी जिंदगी की बात करेंगे। आइए जानते हैं दिल्ली के इशांत शर्मा से जुड़ी दिलचस्प बातें

जब फटे जूते सिल सिल कर पहनते थे इशांत: इशांत बताते हैं कि जब वे दिल्ली की टीम में सेलेक्ट हुए तो उनके कोच ने उन्हें खेलते समय स्पाईक जूते पहनने की सलाह दी। जिसके बाद उनके वे जूते 2 साल पहने इस दौरान जब जूते फट जाते थे तो उन्हें सिल – सिल के पहना करते थे। यही बात आज याद करते हुए इशांत बताते हैं कि अब तो 2 मैच के बाद ही पैर में दर्द होने पर जूते बदल देते हैं।

नॉन-वेज खाने के कारण जब घर में पड़ी थी डांट: 

एक इंटरव्यू में वे बताते हैं कि उनके घर में कोई नॉनवेज नहीं खाता था। पहली बार उन्होंने बाहर अण्डा खाना शुरू किया तो जब घर पर बताया तो मम्मी से उन्हें खूब सुनने को मिला था। इसके बाद में जब अण्डे के बाद चिकन खाना शुरू किया तब भी घरवालों से बहुत डांट पड़ी थी। लेकिन अब वे घर में सिर्फ एक ख़ास कमरे में ही नॉन-वेज खा सकते हैं।

लंबे बालों से रहा प्यार, रोज दिया फाइन: 

फील्ड पर बॉलिंग करते समय इशांत के लहराते बालों का हर कोई दीवाना रहा है। बचपन का किस्सा याद करते हुए इशांत बताते है कि स्कूल में उनके बालों को लेकर उन्हें टीचर से खूब डांट पड़ती थी। प्रिंसिपल सर उन्हें चेकिंग के बाद बाहर ग्राउंड में खड़ा कर देते थे। एक दो बार की डांट से उन्हें आदत लग गई और वे रोज सजा मिलने पर बाहर खड़े हो जाते थे।

ऐसा ही किस्सा अंडर-19 से जुड़ा हुआ है तब उनके कोच लालचंद राजपूत बहुत ही सख्त थे। उनका कहना था कि कोई भी खिलाड़ी न तो बड़े बाल रख सकता है, ना ही गाने सुन सकता है और न चश्मा लगा सकता है। इशांत बताते हैं कि वे बाल कटाने गये भी लेकिन कटा नहीं सके जिसकी वजह से उन्हें फाइन देना पड़ा। फिर वहां इशांत रोज बाल न कटाने के कारण जुर्माना देते रहे लेकिन उन्होंने बाल नहीं कटाए।

पत्नी भी हैं खिलाड़ी

 इशांत बताते हैं कि वे बास्केट-बॉल से जुड़ी एक प्रतियोगिता मे मुख्य अतिथि बन कर गये थे। जहाँ उन्होंने प्रतिमा को पहली बार देखा था और उसी समय वे उनके दीवाने हो गये। लेकिन प्यार का इजहार करने में उन्होंने पूरा 1 साल से भी ज्यादा समय लगा दिया। 2016 में दोनों नें शादी कर ली। प्रतिमा कहती हैं कि इशांत को सोना बहुत पसंद है लेकिन खेल के समय वे हमेशा तैयार रहते हैं।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक