बीसीए टी-20 अंगिका ज़ोन:भागलपुर ने जमुई को तथा बांका ने लखीसराय को हराया।

खेलबिहार न्यूज़

भागलपुर 10दिसंबर : बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित बीसीए अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2020-21 ( अंगिका जोन) के पहले मुकाबले में गुरुवार को भागलपुर ने जमुई को 9 विकेट से पराजित किया। वहीं दूसरे मुकाबले में बांका ने लखीसराय को 22 रनों से हरा दिया

सुबह के सत्र में खेले गए मुकाबले में टॉस भागलपुर के कप्तान रणजी खिलाड़ी बासुकीनाथ ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जमुई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 102 रन ही बना पायी। जमुई की ओर से बल्लेबाजी में प्रिंस कुमार ने सर्वाधिक 35 रन, शिवराज ने 19 रन व अमित पाठक ने 17 रन बनाए। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में सूर्यवंश ने 4 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिये। गोविंदा, मो. आमिर, शेखर आनंद व सचिन कुमार ने क्रमशः एक-एक विकेट लिये।

103 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही गेंद पर कुमार गौरव राज कैच आउट हो गए। उसके बाद बासुकीनाथ ने कप्तानी पारी खेलते हुए एक तरफ से विकेट को गिरने नहीं दिया और विकास यादव के साथ 103 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप की। विकास यादव ने 12 चौके और एक छक्के की मदद से 54 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए। उनका साथ दे रहे बासुकीनाथ ने 34 गेंदों पर दो चौके एक छक्के की मदद से नाबाद 29 रनों की शानदार पारी खेली। जमुई की ओर से गेंदबाजी में मयंक ने एक विकेट लिया।

वहीं दूसरे सत्र में खेले गए मैच में टॉस बांका ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बांका की टीम 18.4 ओवर में 85 रनों पर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में राघवेंद्र ने 33 गेंदों पर दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 23 रन बनाए। अभिषेक ने 14 रन व हिमांशु ने 13 रन का योगदान दिया। लखीसराय की ओर से गेंदबाजी में अमन राज ने 2.4 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट झटका। सचिन ने 2 विकेट व अनुकूल और गोविंद ने क्रमश एक-एक विकेट लिया।

86 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखीसराय की टीम 15.5 ओवर में 63 रनों पर ऑल आउट हो गई। लखीसराय की ओर से बल्लेबाजी में अभिषेक ने सर्वाधिक 18 रनों का योगदान दिया। टीम के शेष बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। बांका की ओर से गेंदबाजी में हिमांशु ने 4 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट लिये। विश्वजीत और संजीत ने क्रमशः दो-दो विकेट लिये। राघवेंद्र ने एक विकेट झटका।

मैच का उद्घाटन समाजसेवी बंटी यादव और बीसीए अंगिका जोन के चेयरमैन विष्णु चक्रवर्ती ने संयुक्त रूप से किया। मैच में निर्णायक की भूमिका बीसीए पैनल के अंपायर मनीष कुमार (अरवल) और आशुतोष कुमार (पटना) ने निभाई। स्कोरर धर्मजय कुमार व डिजिटल स्कोरर अभय कुमार थे। शुक्रवार को सुबह के सत्र में 9:00 बजे से भागलपुर और मुंगेर के बीच मुकाबला होगा। दूसरे सत्र में 12:45 बजे से बांका और जमुई के बीच मैच खेला जाएगा। मौके पर जिला खेल पदाधिकारी प्रमोद यादव, भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के डॉ. आनंद मिश्रा, सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, जगदीश शर्मा, डॉ. जयशंकर ठाकुर, मो. फारूक आजम, डॉ. विश्वनाथ, गुड्डू पांडे, बैद्यनाथ मिश्रा, भागलपुर टीम कोच आलोक कुमार, फिजियो डाॅ. अर्जुन कुमार, पिच क्यूरेटर देवीशंकर, करुण सिंह आदि मौजूद थे।

Related posts

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।