BCA T-20 TRAIL MATCH:बीसीए एल्लो और बीसीए ग्रीन की टीम जीती।

खेलबिहार न्यूज़

पटना 26 दिसंबर : आज शनिवार को राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली सैयद मुश्ताक अली टी – 20 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों के बीच आखिरी ट्रायल मैच खेला गया।जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी तथा उन्होंने बताया कि आज ट्रायल मैच के आखिरी दिन खेले गए प्रथम मुकाबला में बीसीए एल्लो ने बीसीए रेड को 20 रन से पराजित किया।जबकि आज खेले गए दूसरे मुकाबला में बीसीए ग्रीन ने बीसीए ब्लू को 58 रनों से करारी शिकस्त दी।


आज के प्रथम मुकाबला में बीसीए एल्लो ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में राजू कुमार के 35 रनों की उपयोगी पारी के सहारे आकाश राज ने नाबाद 56 रनों की अर्धशतकीय पारी, और शशीम राठौर ने नाबाद 2 रन की पारी खेलकर टीम को 6 विकेट पर 160 रनों का स्कोर खड़ा कर बीसीए रेड के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा. बीसीए रेड की ओर से मोहम्मद इम्तियाज आलम ने घातक गेंदबाजी करते हुए एक 11 रन देकर 4 विकेट झटकें।
जबकि अमन और संजीत को एक-एक सफलता हाथ लगी

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीसीए रेड की टीम बीसीए एल्लो के गेंदबाज समर कादरी 02/02, नवाज खान 11/02, तरुण 26/02 और राज सिंह नवीन 28/02 की चौकड़ी के सामने 19.3 ओवरों में 140 रन पर बीसीए रेड की पूरी टीम सिमट गई और बीसीए एल्लो के हाथों 20 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी।
बीसीए रेड की ओर से हर्ष राज ने सर्वाधिक 35 रन, बासुकीनाथ मिश्रा 20 रन और मोहम्मद इम्तियाज आलम ने 24 रनों का योगदान दिया।
उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज आकाश राज को नाबाद 56 रन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आज का दूसरा मुकाबला बीसीए ग्रीन और बीसीए ब्लू के बीच खेला गया।जिसमें बीसीए ग्रीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में विजय भारती के 22 रन, अतुल प्रियांकर के 24 रन, कप्तान सचिन कुमार सिंह के 20 रन, सूरज कश्यप के नाबाद 33 रन और गौरव कुमार के नाबाद 1 रन की उपयोगी पारी के सहारे 9 विकेट खोकर 150 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और बीसीए ब्लू के सामने जीत के लिए 151 रनों का लक्ष्य रखा।बीसीए ब्लू की ओर से गेंदबाज सूरवीर चंद्रा ने 25 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट झटके।जबकि अपूर्वा आनंद, अरविंद झा, मोहित कुमार सिंह, अभिषेक कुमार और हिमांशु सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी।


जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीसीए ब्लू की टीम बीसीए ग्रीन के घातक गेंदबाज राजू पांडे 07/04 की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने ताश के पत्ते की तरह बिखरते नजर आई। बीसीए ब्लू के कप्तान बाबुल के अलावे कोई भी बल्लेबाज डटकर सामना करने में नाकाम रहे और बाबुल के 44 रन के निजी स्कोर पर आउट होते ही पूरी टीम 15.3 ओवरों में महज 92 रनों पर ढेर हो गई।बाबुल 44 रन के अलावे हर्ष राज पूरू ने 19 रन और शब्बीर खान 11 रन का योगदान दिया और कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी न छू सका।बीसीए ग्रीन की ओर से गेंदबाज राजू पांडे 07/04, आदर्श सिंह 09/02, विकास कुमार पटेल 17/02, निक्कू सिंह 13/01 और सूरज कश्यप 00/01 विकेट अपनी झोली में डालने में सफल रहे।उम्दा प्रदर्शन करने वाले घातक गेंदबाज राजू पांडे को 07/04 के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब