Home Bihar नये तेवर व क्लेवर में 16 जनवरी से खुलेगा एम्ब्रुनी टैलेंट ट्री क्रिकेट एकेडमी, एडमिशन चालू

नये तेवर व क्लेवर में 16 जनवरी से खुलेगा एम्ब्रुनी टैलेंट ट्री क्रिकेट एकेडमी, एडमिशन चालू

by Khelbihar.com

पटना 3 जनवरी ; राजधानी के खेमकीचक इलाके में स्थित एम्ब्रुनी टैलेंट ट्री क्रिकेट एकेडमी आगामी 16 जनवरी से नये तेवर व क्लेवर के साथ खुलने जा रहा है। यों तो एकेडमी में प्रैक्टिस शुरू हो चुका है पर इसका औपचारिक उद्घाटन 16 जनवरी को होगा।


यह जानकारी रियल स्टेट की नामी कंपनी एम्ब्रुनी (AMBRUNI) ग्रुप ऑफ कंपनीज के एमडी चिरंजीव कुमार और टैलेंट ट्री क्रिकेट एकेडमी के निदेशक राहुल सिंह ने संयुक्त रूप दी। एम्ब्रुनी (AMBRUNI) ग्रुप ऑफ कंपनीज के निदेशक चिरंजीव कुमार ने बताया कि कंपनी राज्य के उदीयमान क्रिकेटरों को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़संकल्प है और इसी कड़ी में इस एकेडमी को बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर सुविधा उपलब्ध करा कर खोला गया है।


उन्होंने कहा कि एकेडमी में तीन सीमेंटेड और दो टर्फ प्रैक्टिस विकेट है। साथ ही 60 गज बाउंड्री वाला ग्राउंड उपलब्ध है जिसमें बेहतरीन तरीके से मैच का आयोजन किया जा सकता है। न केवल मैच का आयोजन होगा बल्कि खिलाड़ियों को अपना फिजिकल फिटनेस, कैचिंग प्रैक्टिस, रनिंग प्रैक्टिस करने का पूरा स्पेस मिलेगा। उन्होंने कहा कि एकेडमी वरीय क्रिकेटर सौरभ चक्रवर्ती और बीसीसीआई के स्कोरर व क्रिकेटर अभिनव कुमार (जॉय) के दिशा-निर्देशन में चलेगी। इस एकेडमी से पुराने दिग्गज खिलाड़ियों व प्रशिक्षकों को जोड़ा गया। पूर्व रणजी प्लेयर पवन कुमार, एमपी वर्मा, अली राशिद, गुलरेज अख्तर, रामभगत कुमार समय-समय पर आकर यहां खिलाड़ियों को विशेष टिप्स देंगे।


उन्होंने कहा कि एकेडमी पटना जिला क्रिकेट संघ और बिहार क्रिकेट संघ को भी मैचों के लिए ग्राउंड उपलब्ध करायेगी।
एकेडमी के निदेशक राहुल सिंह ने कहा कि हमारा उद्देश्य न केवल ट्रेनिंग देना बल्कि उन्हें अपनी प्रतिभा को दिखाने के लिए मैच की सुविधा उपलब्ध कराना है। उन्होंने बड़ा ग्राउंड होने के कारण खिलाड़ियों को हर तरह की सुविधा मिलेगी। खिलाड़ियों के लिए चेंज रूम की व्यवस्था है।उन्होंने कहा कि हमारे पास हाइड्रोलिक रॉलर व नार्मल रॉलर की सुविधा जिससे ग्राउंड की देखभाल हमेशा बेहतर तरीके से होगी।


राहुल सिंह ने एकेडमी में एडमिशन चालू है और 20 जनवरी तक एकेडमी की ओर से एडमिशन में 40 प्रतिशत की विशेष छूट दी जा रही है। एडमिशन के बाद खिलाड़ियों को एक ड्रेस (लोअर सहित) फ्री में दिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि यहां प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ियों को सस्ते दर पर देश की नामी क्रिकेट गुड्स बनाने वाली कंपनी पैसर (Paisr) का सामान सस्ते दर पर भी मिलेगा। विशेष जानकारी और नामांकन के इच्छुक खिलाड़ीगण इन नंबरों 7050705047, 7050705074, 9934724321 पर संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!