Padma Awards 2021 : टेबल टेनिस खिलाड़ी मौमा दास समेत सात खिलाड़ियों को मिलेगा पद्मश्री अवॉर्ड

नई दिल्ली: सीनियर टेबल टेनिस खिलाड़ी मौमा दास समेत कुल सात खिलाड़ियों को देश के 72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भारत सरकार की तरफ से प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार के लिए चुना गया है. गृह मंत्रालय ने इसकी पुष्टि कर दी है. 2021 के प्रतिष्ठित पद्म पुरस्कार के लिए पद्म भूषण, पद्म विभूषण और पद्म श्री नाम की तीन श्रेणियों में अलग-अलग क्षेत्रों से कुल 119 लोगों का चयन किया गया है. इसमें खेल जगत के कुल सात खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

खेल जगत से जिन सात खिलाड़ियों को पद्म श्री अवार्ड के लिए चुना गया है. इनमें पश्चिम बंगाल से टेबल टेनिस खिलाड़ी मौमा दास, तमिलनाडु से भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम की कप्तान अनीता पौलदुरई, अरुणाचल प्रदेश से एक सीजन में दो बार माउंट एवेरेस्ट की चढ़ाई करने वाली पर्वतारोही अंशु जामसेनपा, केरल से एथलेटिक्स कोच माधवन नांबियार, उत्तर प्रदेश से एथलीट सुधा हरी नारायण सिंह, हरियाणा से बधिर कुश्ती के दिग्गज पहलवान वीरेंदर सिंह और कर्नाटक से पैरा-स्पोर्ट्समैन के वाई वेंकटेश का नाम शामिल हैं.

 

गौरतलब है कि हर साल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पुरस्कार विजेताओं की घोषणा की जाती है. पद्म पुरस्कार विजेताओं को भारत के राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जाता है.सौ. एबीपी

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक