महिला प्रीमियर लीग में भागलपुर बांबर्स और गया ग्लैडिटर्स की शानदार जीत।

पटना 2 फरवरी: राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में एसएसपीएल के तत्वावधान में खेली जा रही राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग के छठे दिन मंगलवार को खेले गए मैचों में भागलपुर बांबर्स और गया ग्लैडिटर्स ने जीत हासिल की।भागलपुर बांबर्स ने पटना पैंथर्स को 9 विकेट जबकि गया ग्लैडिटर्स ने मुजफ्फरपुर मूवर्स को 15 रनों से पराजित किया।अंक तालिका में अभी भागलपुर की टीम चार मैचों को जीत 8 अंक लेकर टॉप पर चल रही है। पटना पैंथर्स की टीम 6 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है। उसे चार मैचों में तीन में जीत व एक में हार मिली है। गया की टीम 3 मैचों में 4 अंक लेकर तीसरे जबकि पूर्णिया चार मैचों में चार अंक लेकर चौथे नंबर पर है।

मंगलवार को खेले गए पहले मैच में पटना पैंथर्स को भागलपुर बांबर्स के हाथों नौ विकेट की करारी हार खानी पड़ी।भागलपुर बांबर्स की निवेदिता भारती ने चार ओवर में चार रन देकर चार विकेट चटकाये। टॉस पटना पैंथर्स ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया पर उसके बल्लेबाज कप्तान के फैसले पर खरे नहीं उतरे और निवेदिता भारती की अगुआई में भागलपुर की ओर से की गई शानदार गेंदबाजी के आगे निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर मात्र 63 रन ही बना सकी। पटना की ओर से विशालक्षी ने 30 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 और शिखा सिंह ने 13 गेंदों में दो चौकों की मदद से 13 रन बनाये। अतिरिक्त के सहारे भी 15 रन बने। कप्तान रचना कुमारी और अनामिका राज बिना खाता खोले पवेलियन लौटीं।भागलपुर की ओर से निवेदिता भारती ने चार ओवर (1 मेडन) में चार रन देकर चार विकेट चटकाये। सोनी कुमारी ने 14 रन देकर 1, प्रगति सिंह 14 रन देकर 1 और श्रद्धा सक्सेना ने 5 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

जवाब में भागलपुर बांबर्स ने 13.2 ओवर में एक विकेट पर 64 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। रुपा कुमारी ने नाबाद 13 और कप्तान हर्षिता भारद्वाज ने नाबाद 27 रन बनाये।पटना की ओर से रचना कुमारी ने 8 रन देकर 1 विकेट चटकाये। भागलपुर बांबर्स की निवेदिता भारती प्लेयर ऑफ द मैच और बेस्ट बॉलर रहीं। भागलपुर की हीं हर्षिता भारद्वाज को बेस्ट बैट्समैन का अवार्ड दिया गया। सबों को जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, प्रारंभिका स्कूल के निदेशक सुमित प्रकाश और पूर्व रणजी प्लेयर व लेवल ए कोच पवन कुमार ने पुरस्कृत किया।
गया ग्लैडिटर्स बनाम मुजफ्फरपुर मूवर्स गया ग्लैडिटर्स ने मुजफ्फरपुर मूवर्स को 15 रनों से हरा कर राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग में अपना विजय क्रम जारी रखा।

राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में चल रही इस लीग के अंतर्गत मंगलवार को खेले गए दूसरे मैच में टॉस मुजफ्फरपुर मूवर्स ने जीता और गया को बल्लेबाजी का न्योता दिया। गया ने पहले बैटिंग करते हुह निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 116 रन बनाये। दीपा कुमारी ने 24 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15,सना अली ने 42 गेंदों में चार चौकों की मदद से 34, वैदही यादव ने 8 गेंदों में एक चौका व 1 छक्का की मदद से 12, याशिता सिंह ने 18 गेंदों में दो चौकों की मदद से 19 रन बनाये। साक्षी जायसवाल ने 13 गेंदों में 1 चौका व 1 छक्का की मदद से 16 रन बनाये। अतिरिक्त से 11 रन बने।मुजफ्फरपुर मूवर्स की ओर से अनु कुमारी ने 24 रन देकर 2, कुमारी निष्ठा ने 27 रन देकर 1 विकेट चटकाये। चार प्लेयर रन आउट हुईं।

जवाब में मुजफ्फरपुर मूवर्स की ओर टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 101 रन ही बना सकी। आर्यन सेठ ने 36 गेंदों में 16,कप्तान अनु कुमारी ने 23 गेंदों में 1 चौका की मदद से 15, संध्या वर्मा ने 10 गेंदों में 1 चौका की मदद से 12, अन्या राज ने 6 गेंदों में 1 चौका की मदद से 6 रन बनाये।गया ग्लैडिटर्स की ओर से याशिता सिंह ने 17 रन देकर 1,साक्षी जायसवाल ने 9 रन देकर 1, शालू सिंह राठौर ने 24 रन देकर 2 और पूजा कुमारी ने 15 रन देकर दो विकेट चटकाये।

गया ग्लैडिटर्स के साक्षी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच, सना अली को बेस्ट बैट्समैन जबकि मुजफ्फरपुर मूवर्स की अनु कुमारी को बेस्ट बॉलर का पुरस्कार दिया गया। ओरेंज कैप अभी भागलपुर बांबर्स की प्रीति कुमारी जबकि औरेंज कैप भागलपुर की निवेदिता भारती के पास है। सबों को पूर्व महिला क्रिकेटर तेजस्विता श्रीवास्तव (मुनमुन), ट्रांसपोर्ट कमेटी के चेयरमैन रौशन कुमार और लीग संयोजक शाह फहद यासीन ने पुरस्कृत किया।

Related posts

बिहार क्रिकेट संघ में फैली भ्रष्टाचार का ख़ुलासा,पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी ने एक साथ लगाए आरोप

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

बिहार राज्य कबड्डी संघ का चुनाव संपन्न,अपूर्वा सुकांत बने अध्यक्ष, विपुल कुमार सिंह सचिव