कोरोना वायरस के कारण बीसीए ने घरेलू टूर्नामेंट की संभावित तिथि को आगे बढ़ाया : संजय सिंह

पटना 8 अप्रैल: बिहार क्रिकेट संघ ने देशभर में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण व राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को ध्यान में हुए टूर्नामेंट कमिटि के चेयरमैन संजय सिंह ने एक आकस्मिक बैठक बुलाई। जिसमें अप्रैल 2021 में प्रस्तावित बीसीए के घरेलू टूर्नामेंट हेमन ट्राफी सत्र – 2020- 21 को अगले आदेश तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने कहा है कि हेमन ट्रांफी 20 अप्रैल से कराने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी थी। बीसीए के पास उपलब्ध सीमित संसाधनों को ध्यान में रखते हुए हेमन ट्रॉफी – ए- डिवीजन का मैच टर्फ विकेट पर जबकि हेमंत- बी – डिवीजन का मैच मैटिंग विकेट पर कराने का निर्णय लिया गया था।वहीं टूर्नामेंट में पारदर्शिता बनी रहें इसके लिए टूर्नामेंट कमेटी ऑनलाइन स्कोरिंग प्रणाली को अपनाते हुए हर आयोजन स्थल पर एक पर्यवेक्षक की उपस्थिति अनिवार्य रूप से शामिल की थी।

लेकिन कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से उत्पन्न विपरीत परिस्थिति और बिहार सरकार व केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को देखते हुए।इस टूर्नामेंट को परिस्थिति अनुकूल होने तक स्थगित कर दिया गया है साथ ही साथ संजय सिंह ने जिला संघ के पदाधिकारियों से आग्रह किया है कि आप अपनी ज़िला टीम का चयन कर पूरी तैयारी में रहें। परिस्थितियां अनुकूल होते ही दो – तीन दिन के अंदर आपको रिपोर्टिंग करनी पड़ सकती है। क्योंकि बीसीए एक संस्था मात्र नहीं है, बल्कि संवेदनशील और संजीदगी से भरा हुआ परिवार है।

अंत: इस विकट परिस्थिति में बीसीए परिवार की यह जिम्मेदारी बनती है कि दो गज की दूरी और मास्क जरूरी का मंत्र अपने आचरण में उतारते हुए अपने आसपास के लोगों को भी कोविड-19 से सतर्कता बरतने हेतु जागरूक करें और अपने देश- प्रदेश को इस वे वैश्विक महामारी से बचाने में अहम योगदान दें।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब