पहली बार बिहार राज्य ऑनलाइन अंडर-10,12,14,16 एवं 18 आयुवर्ग शतरंज प्रतियोगिता 3 जून से

पटना 01 जून: आगामी 03 जून से 7 जून तक बिहार राज्य शतरंज प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है।प्रतियोगिता का आयोजन टोरनेलो के वेबसाइट पर किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता अंडर 10 , 12 ,14 ,16 एवं 18 आयु वर्ग के बालक एवं बालिकाओं के लिए आयोजित किये जा रहे हैं।इसकी जानकारी खेलबिहार को ऑल बिहार शतरंज(chess) एसोसिएशन के सचिव धर्मेंद्र कुमार ने दी है।

उन्होंने आगे बताया कि” विभिन्न आयु वर्गों के लिये आयोजित किये जा रहे इस राज्य शतरंज प्रतियोगिता में चयनित दो-दो खिलाड़ी राष्ट्रीय ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस प्रतियोगिता में अखिल भारतीय शतरंज महासंघ से निबंधित खिलाड़ी ही भाग ले सकते हैं।ऐसा पहली बार हो रहा है कि बिहार राज्य आयु वर्ग शतरंज प्रतियोगिताओं का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा हो।

कोरोना और लॉक डाउन के हालात में प्रतियोगिताओं के आयोजन एवं खिलाड़ियों के चयन में हो रही परेशानियों को देखते हुए अखिल बिहार शतरंज संघ ने इस वर्ष ऑनलाइन बिहार राज्य शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। इस प्रतियोगिता में ज़ूम के माध्यम से सभी खिलाड़ियों पर आर्बिटर्स टीम नजर रखेगी। साथ ही सभी खिलाड़ी अपने लैपटॉप के स्क्रीन को अर्बिटर्स के साथ शेयर करेंगे ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता का विधिवत आयोजन बिहार शतरंज के नए दौर में आने का संकेत है। इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु तकनीकी टीम का गठन कर उन्हें समुचित प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही सभी प्रतिभागियों के लिए 2 जून को एक अभ्यास सत्र का आयोजन भी किया जा रहा है।

Related posts

बिहार क्रिकेट संघ में फैली भ्रष्टाचार का ख़ुलासा,पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी ने एक साथ लगाए आरोप

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

बिहार राज्य कबड्डी संघ का चुनाव संपन्न,अपूर्वा सुकांत बने अध्यक्ष, विपुल कुमार सिंह सचिव