आज से एसपीसीए ने फिटनेस और योग शिविर का किया शुभारंभ।

पटना 25 जून:  कोविड-19 के कारण लंबे समय से खेलकूद गतिविधि पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है और खिलाड़ी घर में बैठे-बैठे अपने आपको असहज महसूस कर रहे हैं। जिसका दुष्प्रभाव साफ तौर पर उनके शारीरिक और मानसिक संतुलन पर पड़ने लगा है।

जिसके मध्यनजर शहीद वीर कुंवर सिंह आज़ादी पार्क (हार्डिंग पार्क) में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने वाली संस्था सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी कोविड-19 को लेकर बिहार सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए अपने खिलाड़ियों के लिए आज से फिटनेस और योग शिविर का शुभारंभ किया है।जो शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क में प्रातः 6:30 से 8:30 तक 6 जुलाई तक चलेगी।

सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी के मुख्य कोच कृष्णा पटेल कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए आज से सभी खिलाड़ियों ने मॉर्निंग वॉक के माध्यम से बॉडी वार्म- अप, मोबिलिटी और डायनामिक एक्सरसाइज के साथ शारीरिक रूप से अपना फिटनेस वर्क किया और योगाभ्यास कर लंबे समय से खेलकूद गतिविधियों से दूर रहने के कारण अपना खोया हुआ आत्मविश्वास को मानसिक रूप से हासिल करने का प्रयास किया।

क्योंकि फिटनेस और योग दोनों सफलता का सार तत्व है। जिसका मानव शरीर में एक साथ साथ समावेश होने पर मनुष्य को शारीरिक, मानसिक,बौद्धिक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनता है जो खिलाड़ियों के लिए एक वरदान है ।फिटनेस और योग शिविर का शुभारंभ करने के बाद कृष्णा पटेल ने कहा कि खिलाड़ियों में योग साधना के माध्यम से 4- सी विकसित करने का प्रयास है।

जिसके तहत कमिटेड,कंसंट्रेशन , कंट्रोल और कॉन्फिडेंस लेवल को विकसित करना है।क्योंकि दृढ़ निश्चय के साथ खिलाड़ी अगर अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्रतापूर्वक पूरी धैर्य के साथ नित्य निरंतर अपने अभ्यास में लगे रहेंगे तो निश्चित रूप से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और उससे उनके खेल पर प्रतिकूल प्रभाव भी पड़ेगा।

वहीं लंबे समय से खेलकूद गतिविधियों से दूर रहने के कारण धीरे-धीरे खिलाड़ियाें में स्टैमिना बढ़ाने और खेल के अनुकूल शारीरिक ढांचा को ढालने में फिटनेस और योगा सार्थक साबित होगा। इस शिविर में पुष्कर, तनिष्क गौरव, पंकज, कृष, चिराग पराशर, नैतिक, दीपक, राजीव, फैजल रहमान, सत्यम, सुयश सहित अन्य लोगों ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया।

Related posts

बिहार क्रिकेट संघ में फैली भ्रष्टाचार का ख़ुलासा,पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी ने एक साथ लगाए आरोप

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

बिहार राज्य कबड्डी संघ का चुनाव संपन्न,अपूर्वा सुकांत बने अध्यक्ष, विपुल कुमार सिंह सचिव