Home Bihar स्कूल क्रिकेट लीग के तीसरे संस्करण का आगाज दिसंबर माह में : विजय शर्मा

स्कूल क्रिकेट लीग के तीसरे संस्करण का आगाज दिसंबर माह में : विजय शर्मा

by Khelbihar.com

पटना, 7 अक्टूबर:  टर्निग प्वायंट के द्वारा आगामी दिसंबर माह में स्कूल क्रिकेट लीग फॉर अंडर-15 के तीसरे संस्करण का शानदार आगाज दिसंबर माह के प्रथम सप्ताह में होगा। मैच का आयोजन पटना के प्रतिष्ठित ग्राउंड पर किया जायेगा। यह जानकारी आयोजन अध्यक्ष सह टर्निंग प्वायंट के एमडी विजय शर्मा ने दी।

उन्होंने कहा कि इस लीग में 12 टीमें हिस्सा लेंगी। श्री शर्मा ने कहा कि 12 टीमों के गठन के लिए खिलाड़ियों का चयन ओपन ट्रायल से होगा। प्रत्येक टीम को देश के शीर्ष कॉलेज व विश्वविद्यालय खरीदेंगी।
उन्होंने कहा कि आईपीएल की तकनीक से आयोजित इस लीग में खेलने वाली सभी टीमों को रंगीन ड्रेस फ्रेंचाइजी ऑनर उपलब्ध करायेंगे।

उन्होंने कहा कि इस लीग का आयोजन आईपीएल की तर्ज पर कराया जायेगा। मैचों का आयोजन लीग आधार पर किया जायेगा। मैच का फॉर्मेट 20-20 का होगा। सेलेक्शन ट्रायल पटना में चार सेंटरों पर आयोजित किया जायेगा। सेलेक्शन ट्रायल नवंबर माह में होगा।

श्री शर्मा ने बताया कि प्रत्येक दिन मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया जायेगा। इसके अलावा विजेता व उपविजेता टीमों को चमचमाती ट्रॉफी के अलावा व्यक्तिगत पुरस्कारों की बारिश होगी। साथ ही इस बार कुछ विशेष पुरस्कार भी दिये जायेंगे। बेस्ट बॉलर, बेस्ट बैट्समैन और मैन ऑफ द लीग, बेस्ट विकेटकीपर, बेस्ट फील्डर और उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि दो संस्करणों का हमने सफल आयोजन कराया और उसका पुरस्कार वितरण अलग से समारोह आयोजित कर किया। इस समारोह में दिग्गज खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों व अन्य को सम्मानित किया जाता है।

Related Articles

error: Content is protected !!