बीसीसीआई के आमंत्रण पर दुबई में आईपीएल मैच देखने पहुंचे बीसीए अध्यक्ष

पटना : बीसीसीआई के तत्वाधान में दुबई में खेले जा रहे आईपीएल मैच में बीसीसीआई के आमंत्रण पर बिहार की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने शारजाह स्टेडियम में मैच का आंखों देखी आनंद उठाया।

शारजाह स्टेडियम का तस्वीर साझा करते हुए बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने कहा है कि यह बेहद सुखद पल है जब मैं बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए आज आईपीएल मैच का आनंद दुबई के शारजाह स्टेडियम में उठा रहा हूं और ऐसे पल का इंतजार बिहार क्रिकेट संघ को लंबे समय से था ।

यहां आकर हमें यह महसूस हो रहा है कि हम इस क्षेत्र में कितने पीछे हैं । जिसका मूल कारण यह है कि अपने हीं राज्य के कुछ विचित्र इंसान और महान आत्माओं ने बीसीसीआई के पटल पर अपने ही राज्य की माटी व बीसीए की छवि को धूमिल करने के लिए लगातार प्रयासरत रहे हैं।अगर ऐसे लोगों में थोड़ी सी भी अपने राज्य के होनहार खिलाड़ियों के प्रति वास्तविक लगाव है या बिहार में खेल को बढ़ावा देना चाहते हैं तो मैं आग्रह करता हूं कि बिहार की छवि को अब और मनगढ़ंत तरीके से धूमिल करने का प्रयास ना करें ।

संभव हो तो अपने- अपने कार्यकाल को आने का इंतजार करें और तब तक अपने अनुभव को साझा कर बिहार क्रिकेट संघ को शिखर पर पहुंचाने में अपना अहम योगदान दें। मैं आप सबों को विश्वास दिलाता हूं कि अगर आप लोग मनगढ़ंत तरीके से बीसीए को बेवजह जिस दिन से बदनाम करना बंद कर देंगे और एकजुट होकर खेल के विकास पर सोचना शुरु कर देंगे तो बीसीसीआई से इतना अधिक ग्रांट राशि बीसीए को मिल जाएगी कि आने वाले दिनों में बिहार क्रिकेट संघ अन्य राज्यों की तुलना में अपना भी क्रिकेट के क्षेत्र में एक विशेष स्थान रखेगी।

आज विपरीत परिस्थितियों में भी बिहार क्रिकेट संघ खेल और खिलाड़ियों के हित में निरंतर कार्य कर रही है और अन्य संपन्न राज्यों को अच्छी टक्कर दे रही है।क्योंकि बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है यहां असीम प्रतिभा संपन्न खिलाड़ियों की लंबी कतार है।

बस जरूरत है हम आप जैसे लोगों को एकजुट होकर देश- प्रदेश के कर्णधार व प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए समर्पित भाव से कार्य करने की। इसीलिए मैं पुनः बिहार के सभी क्रिकेट के हितकरो से एकजुट होकर बिहार उदयीमान खिलाड़ियों के हित में कार्य करने का आग्रह करता हूं।उपरोक्त विषयों के संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह विस्तृत जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी।

Related posts

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में प्रखर ज्ञान और तुषारकांत का शानदार शतक

सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट 7 मई को,

दो दिवसीय स्व० रणधीर वर्मा अंतर जिला सुपर लीग में गोपालगंज व पूर्णिया का मुकाबला ड्रॉ