बिहार क्रिकेट के वर्तमान हालात पर बीसीए प्रवक्ता संजीव मिश्र व अमिकर दयाल के बीच हुई बात-चीत ,देखे

  • बिहार क्रिकेट के बदलते हालात पर बीसीए प्रवक्ता व अमिकर दयाल के बीच हुई घंटों बातें
  • संजीव कुमार मिश्र ने अमिकर दयाल को सप्रेम भेंट की श्रीमद्भगवद्गीता

पटना 22 अक्टूबर: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के प्रवक्ता, ‘श्रीमद्भगवद्गीता आपके द्वार अभियान’ के संस्थापक तथा पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता संजीव कुमार मिश्र ने शुक्रवार (22 अक्टूबर, 2021) को भारतीय युवा क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के प्लेयर्स (पुरुष) प्रतिनिधि श्री अमिकर दयाल के राजधानी पटना के रामपुर रोड स्थित आवास पर पहुंच कर आत्मीय संवाद किया तथा विश्व के पवित्रतम ग्रंथों में एक श्रीमद्भगवद्गीता सप्रेम भेंट कर बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं दी।

इस मुलाकात के दौरान भारतीय युवा टीम के पूर्व कप्तान अमिकर दयाल ने बीसीए प्रवक्ता संजीव कुमार मिश्र द्वारा खेल जगत समेत समाज के अन्य क्षेत्रों के लोगों के बीच घर-घर नि:शुल्क श्रीमद्भगवद्गीता सप्रेम भेंट करने का अभियान को सनातन धर्म के लिए सबसे मजबूत कदम बताया।

श्री दयाल ने कहा कि श्री मिश्र आप देश के पहले समाजसेवी जो घर-घर श्रीमद्भगवद्गीता नि:शुल्क भेंट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्रीमद्भगवद्गीता भेंट कर आपने मुझे भाव-भिवोर कर दिया। श्री दयाल ने तुरंत श्रीमद्भगवद्गीता को घर के पूजा स्थल पर रखवाया।

इसके बाद बीसीए प्रवक्ता संजीव कुमार मिश्र तथा भारतीय युवा टीम के पूर्व कप्तान अमिकर दयाल के बीच बिहार क्रिकेट के वर्तमान हालात पर करीब डेढ़ घंटे तक चर्चा हुई। इस दौरान दोनों के बीच एकीकृत बिहार के समय से अभी तक विभिन्न आयु वर्ग के आयोजनों के स्तर, मैदान की दुरुस्त स्थिति एवं पारदर्शिता के साथ खिलाड़ियों का चयन समेत कई मसलों पर गंभीर चर्चा हुई।

श्री दयाल ने अपने क्रिकेट के दिनों को याद करते हुए बताया कि जब बिहार एक था जो राज्य की रणजी ट्रॉफी टीम में मेरा जब डेब्यू किया था तो उस समय भारत के महान-महान क्रिकेटरों के साथ खेलने का मौका मिला और कठिन क्षणों में से अपने आपको निकाल कर मेहनत के बल पर जो सफलता प्राप्त की वह वर्तमान समय के खिलाड़ियों के लिए सीखने योग्य है।

वार्ता में पाया गया कि बीसीए के अंदर कई तरह की गंभीर बीमारियां हैं जिसके इलाज की सख्त जरुरत है। आखिर कब तक बिहार प्लेट ग्रुप में खेलता रहेगा। सभी बिहारियों की जिम्मेवारी है कि हम अपनी टीम को मजबूत टीमों के साथ यानी एलीट ग्रुप में स्थान दिलाएं। इसके लिए अन्य राज्यों की तरह सबों को मिल कर मेहनत करनी होगी तभी परिणाम सार्थक होगा।

दोनों के बीच तय हुआ कि बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी को सभी पहलुओं की जानकारी दी जायेगी और बिहार को क्रिकेट के क्षेत्र में अन्य राज्यों की श्रेणी में लाने हेतू सुझाब दिया जायेगा।

Related posts

बिहार क्रिकेट संघ में फैली भ्रष्टाचार का ख़ुलासा,पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी ने एक साथ लगाए आरोप

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

बिहार राज्य कबड्डी संघ का चुनाव संपन्न,अपूर्वा सुकांत बने अध्यक्ष, विपुल कुमार सिंह सचिव