T-20 वर्ल्डकप: भारत के सामने होगा अफगानिस्तान की चुनौती, बड़े अंतर से जीतना चाहेगी टीम इंडिया

दुबई 03 नवंबर: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में आज बुधवार को टीम इंडिया तीसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम के ऊपर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा लगातार मंडरा रहा है। सेमीफाइनल में पहुंचने की छोटी सी उम्मीद को भी जिंदा रखने के लिए भारत को इस मैच में बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी।

इस टूर्नामेंट में भारत दोनों टॉस हार गया था दुबई में टॉस का बॉस देखा गया है जो टीम टॉस जीत रही बाद में चेस कर रही है और मैच को आसानी से जीत भी रही ई .आपको बता दे विराट कोहली दोनों मैचों में टॉस हार गए थे, जिसके कारण उन्हें खेल की सबसे मुश्किल परिस्थितियों से गुज़रना पड़ा। टॉस हारने का स्पष्ट मतलब था कि ओस के कारण भारतीय टीम को 20-30 रन ज्यादा बनाने पड़ेंगे। इस कोशिश में दोनों बार भारत ने रन कम बनाए और मैच गंवाया।

टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जाने के है दो रास्ते?

अभी भी भारत सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। इसके लिए पहली जो काम करना है यह है कि भारतीय टीम अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराए। इसके बाद दूसरी कि अफगनिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे। फिर भारत अपने आखिरी दो मुकाबले भी इस अंतर से जीते कि उसका नेट रन रेट अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों से बेहतर हो जाए।

इस वर्ल्ड कप में टारगेट का पीछा करते हुए टीमों ने अबुधाबी में 8 मैचों में से 6 मैच जीते हैं। लिहाजा इस बार भी टॉस जीतकर पहले फील्डिंग फायदेमंद हो सकता है।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक