5वीं केएफसी डिफ़ टी-20 नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप तेलंगाना में 13 दिसंबर से

दिल्ली 11 नवम्बर बीसीसीआई से मान्यता मिलने के बाद इंडियन डीएफ क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा तेलंगाना में 5वीं केएफसी टी-20 नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन 13 दिसंबर से किया जा रहा है।

क्रिकेट की दुनिया में भारतीय बधिर क्रिकेट टीम के विकास एवं संरक्षण हेतु वेंकटेश्वर इंटरनेशनल स्कूल ने अद्भुत प्रयास एवं दायित्व का निर्वाह किया है।

एक और जहाँ इस प्रयास के प्रेरणा स्रोत वेंकटेश्वर इंटरनेशनल स्कूल के क्रिकेट कोच श्री देवदत्त जी ने स्वयं संकेत भाषा सीख कर प्रशिक्षण कार्य प्रारंभ किया है, वहीं दूसरी ओर स्कूल एवं प्रबंधन कमेटी ने इसके प्रशिक्षण हेतु सभी सुविधाएँ एवं स्थान उपलब्ध कराया है।

वेंकटेश्वर इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में ,अपने कोच देवदत्त जी के साथ संकेत भाषा में बातचीत एवं क्रिकेट के दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए , क्रिकेट की विद्या में निपुणता प्राप्त करते प्रतियोगियों को देखना एक सुखद एवं अद्भुत नजारा है।विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. मनीषा शर्मा जी ने इस टीम का मनोबल एवं उत्साह बढ़ाते हुए इस बात से भी अवगत कराया है कि यह टीम अंतर्राष्ट्रीय बधिर क्रिकेट परिषद द्वारा शासित है।

विद्यालय की प्रबंधन कमेटी के वरिष्ठ श्री महावीर गोयल जी ने इस अनूठे और प्रेरणादायक कार्य की न केवल प्रशंसा की है अपितु इसके साथ-साथ यथोचित सहयोग भी प्रदान किया है।

मार्च 2022 कतर में आयोजित विश्व कप क्रिकेट में अपनी अनूठी भागीदारी एवं सफलता हेतु संकल्पबद्ध यह टीम वेंकटेश्वर के प्रांगण में अपने कोच एवं गुरु के साथ दिन-रात परिश्रम एवं अभ्यास कर रही है।इससे पूर्व भी इस टीम ने कई उपलब्धियाँ प्राप्त की हैं।

विद्यालय के कोच, प्रधानाचार्या एवं प्रबंधन कमेटी के इस सराहनीय प्रयास की समाज के सभी वर्गों द्वारा प्रशंसा की गई हैं।प्रतिभा, संकल्प एवं प्रयास यदि मिल जाए तो कुछ भी असम्भव नही

दिल्ली टीम इस प्रकार से है:-

वीरेंद्र सिंह(कप्तान),मंजीत कुमार, शिव नारायण शर्मा, विक्की, जितेन्द्र त्यागी,विशाल बरारा, रोहित सैनी,अभिषेक ठाकुर,पुनीत भारद्वाज,वैभव कुमार,समीर कुमार दुबे, संती, दीपक जोशी,नावेद खान,संजय डांगर, अशोक कुमार।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक