Home Bihar यंग एलेवन क्रिकेट क्लब की टीम बनी ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट लीग चैंपियन

यंग एलेवन क्रिकेट क्लब की टीम बनी ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट लीग चैंपियन

by Khelbihar.com

मोतिहारी 26 दिसंबर: ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित क्रिकेट लीग फाइनल मुकाबले में यंग एलेवन क्रिकेट क्लब ने राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब को 10 विकेट से हराकर एकतरफा जीत हासिल करते हुए क्रिकेट-सत्र 2020-21 का खिताब अपने नाम कर लिया।

ज्ञात हो कि कोरोना-त्रासदी के चलते क्रिकेट-सत्र 2020-21 के चैंपियन का फैसला नही हो पाया था।आज दिनांक 26/12/21 को स्थानीय गाँधी मैदान के ग्राउंड-2 पर फाईनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब की टीम ने निर्धारित 35 ओवर के मुकाबले में 32.2 ओवर में 141/10 के स्कोर ही बना पाई।राइजिंग स्टार के बल्लेबाज राहुल ने 37,गुलशन ने 19,संजय ने 17 और गुलाब ने 15 रन बनाए।गेंदबाजी में यंग एलेवन टीम की ओर से राशिद जमाल खान ने अपने अनुभव का पूरा उपयोग करते हुए शानदार 4 विकेट चटकाए जबकि जहरुद्दीन को 3 विकेट मिला।

लक्ष्य पीछा करते हुए यंग एलेवन क्रिकेट क्लब ने तेज शुरुआत करते हुए सिर्फ 18 ओवर में बिना विकेट खोए 142 रन का स्कोर बनाते हुए 10 विकेट से एकतरफा जीत हासिल कर लिया।यंग एलेवन की ओर से बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज आशुतोष ने तेजतर्रार नाबाद 107 रन और हरी ने नाबाद 27 रन की पारी खेली। राइजिंग-स्टार के किसी भी गेंदबाज को विकेट नही मिल पाया। यंग एलेवन के बल्लेबाज आशुतोष को उसके शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

मैच के बेस्ट गेंदबाज का पुरस्कार शानदार गेंदबाजी के लिए राशिद जमाल खान को जबकि बेस्ट विकेटकीपर का पुरस्कार अनुपम कुमार को मिला।मैच में अम्पायर की भूमिका में स्टेट पैनल के मो.कुद्दुस व डिस्ट्रिक्ट पैनल के बी.जमा सिद्दकी रहे।

मौके पर नगर विधायक सह गन्ना उघोग व विधि मंत्री बिहार सरकार प्रमोद कुमार,पार्षद मदन सिंह,सिविल जज रोहित गुप्ता,ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर, सचिव ज्ञानेश्वर गौतम और शहर के जाने माने हड्डी रोग विशेषज्ञ कुणाल कृष्णा के द्वारा विजेता व उपविजेता टीम को कप और मेडल देकर सम्मानित किया गया।अन्य गणमान्यों में मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन, वरिष्ठ खिलाड़ी शैलेंद्र मिश्र बाबा, संजीव कुमार,मधुर जायसवाल,सैयद साजिद हुसैन,राजा खान फैसल गनी, दिवाकर कुमार,कुमार अभिनीत के साथ-साथ खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।जानकारी मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन के द्वारा दिया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!