Home Bihar वशिष्ठ कप टूर्नामेंट में आज देवराज ब्रिक्स और मैजेस्टिक कोशी की टीम विजयी।

वशिष्ठ कप टूर्नामेंट में आज देवराज ब्रिक्स और मैजेस्टिक कोशी की टीम विजयी।

by Khelbihar.com

पटना 22 फरवरी: गणित शिरोमणि पदम श्री स्वर्गीय वशिष्ठ नारायण सिंह जी के स्मृति में राम आशीष ट्रस्ट के तत्वाधान में आयोजित बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त वशिष्ठ नारायण मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में आज खेले गए दोनों अलग- अलग मुकाबला में देवराज शाहाबाद ने प्रथम मुकाबला में रूबन पाटलिपुत्र को आठ विकेट से जबकि मैजिस्टिक कोशी ने खेले गए दूसरे मुकाबला में विद्युत बोर्ड को 62 रनों से पराजित किया।

आज रूबन पाटलिपुत्र बनाम देवराज शाहाबाद के बीच प्रथम मुकाबला खेला गया। जिसमें देवराज शाहबाद के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया।पहले बल्लेबाजी करने उतरी रूबन पाटलिपुत्र की पूरी टीम 15 ओवर में केवल 42 रन पर सिमट गई। जिसमें बल्लेबाज आयुष राज ने 13 रन और वेदांत यादव ने 11 रनों का योगदान दिया।
देवराज शाहाबाद की ओर से गेंदबाज आदित्य राज ने 4 ओवर में एक मेडन ओवर के साथ केवल 7 रन खर्च कर चार बहुमूल्य विकेट चटकाए। जबकि आर्य चौधरी, सकिब हुसैन और रवि शर्मा आपस में दो-दो विकेट बांट लिए।

जीत के लिए दिए गए आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी देवराज शाहाबाद की टीम 7.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर 43 रन बनाए और इस मैच को अपने नाम कर सेमीफाइनल में प्रवेश करने की उम्मीद को कायम रखा।
देवराज की ओर से 4 ओवर में एक मेडन और केवल 7 रन खर्च कर चार विकेट लेने वाले उदयीमान खिलाड़ी आदित्य राज को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

वहीं विद्युत बोर्ड और मैजिस्टिक कोशी के बीच दूसरा मुकाबला खेला गया । जिसमें मैजिस्टिक कोशी के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में शशिम राठौर के 43 गेंदों पर 92 रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के बाद आकाश राज के 32 रन व हृदयानंद सिंह के 31 रन के उपयोगी पारी के सहारे 4 विकेट पर 190 रनों विशाल स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए विद्युत बोर्ड के सामने 191 रनों का लक्ष्य रखा।
विद्युत बोर्ड के गेंदबाज शशि शेखर ने 4 ओवर में 32 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए जबकि ऋषभ राकेश और राहुल राठौर को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी विद्युत बोर्ड की पूरी टीम 17.5 ओवरों में 128 रन हीं बना सकी और मैजिस्टिक कोशी के हाथों 62 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। जिसमें बल्लेबाज विकास सिन्हा ने 32 रन, सिद्धांत विजय ने 23 रन व मोहम्मद ईशफाक ने 12 रन का योगदान दिया।मैजिस्टिक की ओर से गेंदबाज धीरज कुमार व आकाश राज ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि रोहित राज को दो सफलता हाथ लगी।दो लगातार धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद मैजिस्टिक कोशी की टीम सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर चुकी है।

मैजिस्टिक कोशी की ओर से 43 गेंदों में 92 रनों की विस्फोटक पारी खेलने वाले रणजी क्रिकेटर शशिम राठौर को मैच रेफरी व पूर्व वरीय क्रिकेटर सौरभ चक्रवर्ती ने मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा।इस मैच में स्टेट पैनल अंपायर आशीष सिन्हा और मनीष रंजन ने निर्णायक की भूमिका निभाई जबकि रत्नेश नंदन और विंध्यांशु ने इस पूरी मैच का लेखा-जोखा किया।

कल विद्युत बोर्ड और देवराज शाहाबाद के बीच प्रथम मुकाबला खेला जाएगा और दोनों टीम के लिए यह मुकाबला बेहद अहम के साथ-साथ करो या मरो जैसा साबित होगा । क्योंकि इस मुकाबला में जीत दर्ज करने वाली टीम हीं सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी।जबकि दूसरा मुकाबला रूबन पाटलिपुत्र बनाम मैजेस्टिक कोशी के बीच खेली जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!