उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ पर एपेक्स कमिटी के सदस्यों ने लगाया तानाशाही का आरोप

कानपूर 23 फरवरी: उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के कामकाज पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के एपेक्स कॉउंसिल के सदस्य ने यूपीसीए को  तानाशाही कहा है। आपको बता दे की यूपीसीए के देख-रेख में इकना स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मुकाबला खेला जायेगा।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने गुरुवार को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले पहले टी-20 मैच में एपेक्स कमेटी के राकेश मिश्रा, मनोज पुंडीर, कमल चावला, जावेद अहमद, असद, अभिषेक शुक्ला सहित कई सदस्यों को आमंत्रण नहीं भेजा है।

आरोप है की जिन लोगों ने यूपीसीए की गलत कार्यप्रणाली और अनियमितताओं के खिलाफ आवाज उठाई व सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना के खिलाफ ध्यानाकर्षण किया, उनको ही यूपीसीए ने निशाने पर लिया और इस हद तक उतर आए। यूपीसीए ने एपेक्स कमेटी के बाकी लोगों और अन्य सदस्यों को फोन करके आमंत्रण दिया। मैच से पहले एपेक्स कमेटी की बैठक होनी चाहिए थी लेकिन वह भी मनमाने तरीके से नहीं कराई गई।

राकेश मिश्रा का कहना है कि हम मैच के आयोजन के खिलाफ नहीं हैं और यह उत्तर प्रदेश की प्रतिष्ठा से जुड़ा है इसलिए हम कोई व्यवधान नहीं चाहते हैं। हम चाहते हैं मैच का आयोजन सफल हो लेकिन यूपीसीए को अपना यह तानाशाही रवैया बदलना चाहिए और लोढ़ा समिति की रिपोर्ट पर आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार कार्य करना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार मैच के आयोजन की जिम्मेदारी एपेक्स कमेटी पर ही है और यूपीसीए उन्हीं के अधिकतर सदस्यों को जानबूझकर नजरअंदाज कर रहा है।

Related posts

जिला क्रिकेट संघ लखीमपुर -खेरी की बैठक संपन्न, अजीज सिद्दीकी बने कार्यवाहक अध्यक्ष

UPCA द्वारा आयोजित क्यूरेटर कार्यशाला का सफल समापन

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ द्वारा प्रदेशीय क्यूरेटर कार्यशाला का किया गया आगाज