Home Bihar वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब बना SJVN बक्सर जिला क्रिकेट लीग चैम्पियन

वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब बना SJVN बक्सर जिला क्रिकेट लीग चैम्पियन

by Khelbihar.com

बक्सर 28 फ़रवरी: बक्सर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित “SJVN” बक्सर जिला क्रिकेट लीग सत्र-2020-21 का फाइनल मैच आज किला मैदान में बक्सर क्रिकेट क्लब, बक्सर और वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब, बक्सर के बीच खेला गया।

 

वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब के कप्तान अभिषेक आनंद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।आज के निर्धारित 30-30 ओवर के मैच में वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 233 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जिसमे सुमित कुमार ने 74 गेंदों का सामना कर 3 छक्के और 10 चौकों की सहायता से नाबाद 92 रन और सौरव चौबे ने 29 गेंदों में 9 चौकों की सहायता से 44 रन तथा नीतीश कुमार ने 25 गेंदों का सामना कर 7 चौकों की सहायता से 32 रन बनाए। जबकि अतिरिक्त रनों की संख्या 39 रन रही।बक्सर क्रिकेट क्लब की तरफ से गेंदबाज मुकुंद मृदुलकर, अरुण यादव और रणवीर सिंह ने 2-2 विकेट प्राप्त किए।

234 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बक्सर क्रिकेट क्लब की टीम 26.4 ओवर में 161 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिसमें सर्वाधिक स्कोर मुकुंद मृदुलकर ने 21 गेंदों में 4 चौके और 01 छक्का के साथ 25 रन जबकि अमित ने 16 रन, रणबीर ने 21 रन, आशीष ने 19 रन और कृष्णा ने 15 रनों का योगदान किया।अतिरिक्त रनों की संख्या 32 रही। वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब के तरफ से उसके गेंदबाज रोहन, मोनू और सुमित ने 2-2 विकेट प्राप्त किए, जबकि रोहित, संजीव तथा सौरभ चौबे को 1-1 विकेट मिला।

इस प्रकार वीर कुंवर सिंह क्रिकेट क्लब ने SJVN- बक्सर जिला क्रिकेट लीग सत्र-2020-21 का फाइनल मैच 72 रनों से जीतकर “पिछले सत्र का चैंपियन” बनने का गौरव प्राप्त किया।आज के फाइनल मैच की अंपायरिंग बिहार स्टेट पैनल के अंपायर राजीव कमल मिश्र और धर्मेंद्र कुमार पांडे ने निभाई, जबकि स्कोरिंग का कार्य चंद्रसेन मिश्रा ने किया।

आज के मैच में बक्सर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष- सुरेश कुमार अग्रवाल, उपाध्यक्ष- राजकुमार सिंह, सचिव-विनय कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष- दीपक कुमार अग्रवाल तथा मनोज अग्रवाल, अरविंद कुमार राय, योगेंद्र प्रसाद एवं प्रताप नारायण सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

संघ के सचिव के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सत्र- 2020- 21 के “सीनियर डिवीजन” और “जूनियर डिवीजन” के फाइनल का “पुरस्कार वितरण समारोह” संभवत: अगले सत्र-2021-22 के लीग के ओपनिंग मैच में अथवा एक भव्य समारोह का आयोजन कर किया जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!