एमपी वर्मा प्राइज मनी क्रिकेट टूर्नामेंट का ख़िताबी भीड़त VIP क्लब और एमपी वर्मा इलेवन के बीच

पटना : अखिल भारतीय 11 वां एम पी वर्मा प्राइज मनी आमंत्रण क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज पटना के उर्जा स्टेडियम में वी आई पी क्लब, दिल्ली और एम पी वर्मा इलेवन, बिहार के बीच खेला गया।

आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वी आई पी क्लब, दिल्ली ने निर्धारित 40 ओवरों के खेल में एम पी वर्मा इलेवन, बिहार के गेंदबाजों के सामने देर तक टिक नहीं पाई और 26.4 ओवरों में 138 रनों के कुल स्कोर पर ऑल ऑउट हो गई। वी आई पी क्लब, दिल्ली की ओर से कुमार रजनीश ने सर्वाधिक 33 रन बनाए जबकि दिनेश धनेरवाल ने 27 रन बनाए। एम पी वर्मा इलेवन बिहार की ओर से हृदयानंद सिंह ने 3 एवं प्रशांत सिंह और सचिन कुमार सिंह ने 2–2 विकेट लिए

बाद में बल्लेबाज़ी करने उतरी एम पी वर्मा इलेवन बिहार ने हृदयानन्द सिंह की ताबड़तोड़ 39 और बिपिन सौरभ और सचिन कुमार सिंह के क्रमशः38 और 25 रनों की बदौलत आसानी से मैच अपने नाम कर लिया। गेंदबाज़ी में वी आई पी क्लब, दिल्ली की ओर से अभीषेक शौकीन ने 3 विकेट लिए। शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले हृदयानंद सिंह को मैन ऑफ मैच का पुरुस्कार संतोष झा ने दिया।

मैच के उपरांत पहले एशिया कप के याद को ताज़ा करते हुए उस एशिया कप के मैन ऑफ टूर्नामेंट सुरेंद्र खन्ना ने बिहार और दिल्ली के खिलाड़ियों के ताली के बीच केक काट कर जश्न मनाया। धन्यवाद ज्ञापन टूर्नामेंट कमिटी के सचिव आदित्य वर्मा ने किया। उक्त मौके पर पूर्व विजी खिलाडी ज़ुल्फी शम्स, अरशद जेन,आलमगीर, नीरज वर्मा, प्रिंस, गोपाल मंडल आदि उपस्थित थे

.आयोजनकर्ता आदित्य वर्मा ने कहा ” इस मैच की अहमियत इसलिए भी और बढ़ गई कि एक तरफ़ से पूरे बिहार की रणजी ट्रॉफी टीम के आधे लड़के एम पी वर्मा इलेवन की तरफ़ से खेल रहे थे जिसमे शकीबुल गनी, सचिन सिंह, लखन राजा, नमन गौरव प्रमुख नाम हैं।

एक बात और बताते चलें कि कल फाइनल है और आज की दोनों टीमें ही कल फाइनल में एक दूसरे के आमने सामने होंगी क्योंकि स्पंदन क्लब, कोलकाता अपना दोनो मैच हार कर इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

कल फाइनल मैच की विशेषता यह है कि मुख्य अतिथि के तौर पर 2007 और 2011 की विश्व चैंपियन टीम के अहम सदस्य एस श्रीसंथ पहली बार पटना के धरती पर बिहार के बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए आ रहे हैं।

बिहार क्रिकेट के नए सनसनी और अपने पहले फर्स्ट क्लास मैच में तिहरा शतक लगा कर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले सकीबुल गनी को एम पी वर्मा टूर्नामेंट कमिटी की ओर से सुरेंद्र खन्ना ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया एवं कल फाइनल के उपरांत होने वाले समारोह में ग्यारह हजार रूपए देने की घोषणा की

Related posts

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।